Dainik Haryana News

Share Market : साल के 12वें दिन निवेशक हुए मालामाल, इस शेयर में आया 64 प्रतिशत का उछाल 
 

Stock Market : शेयर मार्केट में बहुत से शेयर हैं जिनमें हम निवेश करते हैं। कई बार लाभ हो जाता है तो कई बार हानि भी हो जाती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने महज 5 ही दिनों में निवेशकों को 63.97 प्रतिशत का लाभ दिया है। आइए खबर में जानते हैं इस शेयर के बारे में डिटेल से। 
 
Share Market : साल के 12वें दिन निवेशक हुए मालामाल, इस शेयर में आया 64 प्रतिशत का उछाल 

Dainik Haryana News,Alok Industries Share Price(नई दिल्ली): कारोबार की दुनिया में देश के अमीर आदमी मुकेश अंबानी एक अहम भूमिका निभाते हैं। हाल ही में उन्होंने एक कंपनी में अपनी हिस्सेदारी करी है जिसके बाद तो निवेशकों को मालामाल ही कर दिया है। ऐसा शेयर जिसने महज पांच ही दिनों में लाखों रूपये का रिटर्न निवेशकों को दे दिया है। माना जा रहा है कि मुकेश अंबानी के निवेश करते ही कंपनी के शेयर ने तो निवेशकों की लॉटरी ही लगा दी।

दरअसल, जिस कंपनी के शेयर की हम बात कर रहे हैं वह आलोक इंडस्ट्रीज(Alok Industries) है जिसका शेयर 9.91 प्रतिशत चढ़ा है। आज भी कंपनी के शेयर में अपर सर्किट लग गया है. आज के अपर सर्किट के बाद में कंपनी का शेयर 35.50 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 

READ ALSO :Share Market : निवेशक की हुई मौज, 21 प्रतिशत चढ़ा ये शेयर

मुकेश अंबानी ने किया 3300 करोड़ का निवेश :

कुछ दिन पहले ही कंपनी में मुकेश अंबानी ने कंपनी में 3300 करोड़ रूपये का निवेश किया है। रिलांयस कंपनी का निवेश करने का मकसद टेक्सटाइल बिजनेस को मजबूती देना है। कंपनी में दोनों पार्टनर की हिस्सेदारी की बात की जाए तो निवेश के बाद रिलायंस के पास 40.01 प्रतिशत और जेएम फाइनेंशियल(JM Financial) के पास 34.99 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

 रिलायंस(Reliance Company) ने इस कंपनी में नॉन कंवर्टिबल प्रेफरेंस शेयरों के माध्यम से निवेश किया है. रिलायंस के पास में आलोक इंडस्ट्रीज के करीब 40.01 फीसदी इक्विटी शेयर कैपिटल है. कंपनी को कॉर्पोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया के तहत 2019 में रिलायंस और जेएम फाइनेंशियल एआरसी द्वारा अधिग्रहित किया गया था।

READ MORE :Share Market : निवेशकों की हुई चांदी, महज 15 दिन में ही शेयर बना रॉकेट

5 दिन में रॉकेट बना शेयर :

दो जनवरी की बात की जाए तो कंपनी के शेयर का प्राइज 21.65 रूपये पर था। 8 जनवरी को 13.85 रूपये की बढ़ोतरी के साथ 35.50 पर पहुंचा। आलोक इंडस्ट्रीज((Alok Industries)) के शेयर ने निवेशकों को 63.97 फीसदी का रिटर्न दिया है. यानी आपने 7 दिन पहले ही अगर शेयर में एक लाख रूपये का निवेश किया होता तो आज आपको 1,64,000 रूपये का रिटर्न मिलता। देखा जाए तो आपको 64 हजार रूपये का लाभ होता। अब हम अगर बात करें 6 महीने की तो 119.14 प्रतिशत शेयर ने लाभ दिया है। 19.30 रूपये हो गया है और एक महीने में ही  52.36 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।