Dainik Haryana News

Success Story: 12000 करोड़ का मालिक होने के बावजूद भी लोकल ट्रेन में क्यों सफर करता है ये बिजनेसमैन

Business  Idea : आज हम आप एक ऐसी शख्त की सफलता के बारे में बताएंगे जो 12 हजार करोड़ के मालिक होने के बाद में भी क्यों कर रहे हैं लोकल ट्रेन में सफर आइए जानते है इस बारे में पूरी खबर। 
 
Success Story: 12000 करोड़ का मालिक होने के बावजूद भी लोकल ट्रेन में क्यों सफर करता है ये बिजनेसमैन

Dainik Haryana News,Business Tips (New Delhi):आमतौर पर अमीर लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट इस्तेमाल कम करते हैं। सभी अमीर लोगों शहरों में अपनी कार से सफर करते हैं, जाहे  ऑफिस जाना हो या बाजार में जाना हो। लेकिन आज हम आप को एक अरबपति के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत अधिक दौलत होने के बाद भी लोकल ट्रेन से सफर करने में गुरेज नहीं करते हैं।

Read Also:Business Idea: छोटी सी दुकान लगाओ और महीने के 60 से 70000 हजार आसानी से कमाओ

यह शख्त मुंबई के बडे रईस लोगों में शामिल हैं। वैसे अमीर लोग आम लोगों के साथ में बस या ट्रेन में यात्रा करना अपनी शान के खिलाप मानते हैं। लेकिन यह  ऐसा नहीं मानते हैं। हीरानंदानी ग्रुप के को-फाउंडर और एमडी निरंजन हीरानंदानी  73 साल की उम्र में भी ट्रेन से सफर कर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने मुंबई लोकल ट्रेन में यात्रा करते हुए अपना एक वीडियो शेयर किया।


73 साल की उम्र में लोकल ट्रेन से सफर(Traveling by local train at the age of 73)


महानगरों में प्रदूषण कम करने और सड़कों से ट्रैफिक के बोझ को कम करने के लिए सरकार हमेशा नागरिकों से पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने व कार पुलिंग करने को कहती है. फिर भी ज्यादातर लोग अपने वाहनों से ही सफर करना पसंद करते हैं. लेकिन, 73 साल की आयु में निरंजन हीरानंदानी ने मिसाल कायम की।

शिक्षक से उद्योगपति बने निरंजन हीरानंदानी(Teacher turned industrialist Niranjan Hiranandani)


डीएनए की रिपोर्ट के अनुसार, फोर्ब्स की सूची में निरंजन हीरानंदानी 79वें सबसे अमीर भारतीय हैं. उन्होंने अपने भाई सुरेंद्र के साथ मिलकर हीरानंदानी(Hiranandani) ग्रुप की स्थापना की. पेशे से चार्टेड अकाउंटेंट निरंजन हीरानंदानी ने अकाउंटिंग के शिक्षक के रूप में अपने करियर की शुरुआत की. हालांकि, नौकरी के बाद उन्होंने 1981 में मुंबई के कांदिवली इलाके में अपना कपड़ा बुनाई का व्यवसाय शुरू किया. इसके बाद वे रियल एस्टेट बिजनेस में उतर गए. फोर्ब्स के अनुसार, निरंजन हीरानंदानी की अनुमानित संपत्ति 12,000 करोड़ रुपये से अधिक है।


बताया ये खास कारण(Told this special reason)


इस वीडियो में निरंजन हीरानंदानी के प्लेटफॉर्म पर इंतजार करने, एसी कोच में चढ़ने और महाराष्ट के ठाणे जिले के उल्हासनगर की यात्रा के पलों को कैद किया गया। हीरानंदानी ने कहा कि उन्होंने समय बचाने और मुंबई के बोझिल ट्रैफिक से बचने के लिए ट्रेन का विकल्प चुना, और यात्रा को व्यावहारिक अनुभव बताया।

Read More:New Business Idea: 100000 लगाओ और महीने के 60 से 70000 आसानी से कमाओ

इंस्टाग्राम पर शेयर केए वीडियो को 22 मिलियन से अधिक बार देखा गया है, जिसमें कई लोगों ने सार्वजनिक परिवहन को चुनने के लिए हीरानंदानी की तारीफ की।