Dainik Haryana News

Top 5 Richest Man in the World : ये हैं दुनिया के सबसे 5 अमीर आदमी, जो हर घंटे कमाते हैं इतने करोड़ रूपये 
 

5 Richest Person In The World : दुनिया में अमीरों की कोई कमी नहीं है। बहुत से ऐसे लोग हैं जो महीने के लाखों रूपये कमाते हैं। इसके अलावा कुछ लोग ऐसे भी हैं जो हर महीने के करोड़ रूपये कमाते हैं। लेकिन आज हम आपको दुनिया के पांच ऐसे अमीर लोगों से मिलवाने जा रहे हैं जो हर घंटे के करोड़ रूपये कमाते हैं। आइए खबर में जानते हैं इन 5 लोगों के बारे में। 
 
Top 5 Richest Man in the World : ये हैं दुनिया के सबसे 5 अमीर आदमी, जो हर घंटे कमाते हैं इतने करोड़ रूपये 

Dainik Haryana News,5 Richest Person List Of The World(ब्यूरो): देश-दुनिया में बहुत से लोग गरीब भी हैं और अमीर भी हैं। ऐसा लगता है मानों गरीब लोगों की गरीबी और भी बढ़ रही है और अमीर लोग ज्यादा अमीर होते जा रहे हैं। साल 2020 में जब कोरोना काल था तो लोगों पर गहरा असर पड़ा, बिजनेस ठप हो गए और दुनियाभर की अर्थव्यवस्था पर गहरा असर पड़ा।

READ ALSO :Largest Village In The World:कहां है दुनिया का सबसे बड़ा गांव,भारत में है यां कहीं और

लोगों ने जो पैसे बचाकर रखे थे वो भी खत्म होने लगे और बहुत सारी कंपनियां दिवालिया हो गई थी। इसके बाद भी लोगों ने अपने-आप को संभाला और खुद को फिर से एक बार खड़ा किया। अमेरिकी संस्था ऑक्सफैम इंटरनेशनल की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक में साल 2020 से लेकर अब तक दुनिया के पांच अरबपतियों की दौलत 114 फीसदी बढ़ गई।

 
5 लोगों की दौलत हुई डबल :

ऑक्सफैम की रिपोर्ट से जो आंकड़े जारी हुए हैं वहां से पता चला है कि दुनिया के पांच ऐसे अमीर आदमी हैं जिनकी नेटवर्थ 2020 के बाद दोगुनी हो गई है। ये पांच ऐसे अमीर व्यक्ति हैं जो हम घंटे के 116 करोड़ रूपये कमा रहे हैं। आइए खबर में जानते हैं इनके बारे में। लेकिन इस बीच गरीब लोगों 5 अरब हो चुके हैं और माना जा रहा है अगले 229 सालों तक यह गरीबी कम नहीं होने वाली है। अमीरों को टैक्स में छूट मिल रही है तो कामगारों को दबाया जा रहा है और प्राइवेटाइजेशन बढ़ रहा है। 


हर घंटे कमा रहे 116 करोड़ रूपये :

READ MORE :10 Most Dangerous Foods in the World: यें है दुनिया के 10 सबसे खतरनाक फूड!

दुनिया के जो पांच सबसे अमीर आदमी हैं वो उनकी कमाई 405 अरब अमेरिकी डॉलर से बढ़कर 869 अरब डॉलर बढ़ गई है। यानी देखा जाए तो वो लोग हर रोज 116 करोड़ रुपये की कमाई कर रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि अगर इनकी इनकम में ऐसे ही बढ़ोतरी होती चली गई जो आने वाले दस सालों में दुनिया का पहला खरबपति निकल कर जरूर आ जाएगा। सूत्रों का कहना है कि 148 टॉप गु्रप्स ने 1800 अरब अमेरिकी डॉलर का लाभ कमाया है जो दुनिया के सबसे अमीर 1 प्रतिशत लोगों के पास 43 प्रतिशत संपत्ति है।


ये हैं दुनिया के पांच सबसे अमीर आदमी :  

अरबपति का नाम                     साल 2024 में नेटवर्थ (डॉलर में)      साल 2020 में नेटवर्थ (डॉलर में) 
एलन मस्क(Elon musk)           230 अरब                                                             25 अरब  
बर्नार्ड अनॉल्ट(Bernard anault)       182 अरब                                                              76 अरब
जेफ बेजोस (Jeff bezos)          176 अरब                                                               113 अरब 
लैरी एलिसन(Larry ellison)           135 अरब                                                               59 अरब
मार्क जुकरबर्ग(Mark zuckerberg)        132 अरब                                                                55 अरब