Dainik Haryana News

World Class Railway Station: इस राज्य में बनने जा रहा वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन, वंदे भारत ट्रेनों का भी होगा ठहराव

Indian Railway : केंद्र सरकार की तरफ से राज्य में वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनाने का फैसला लिया है। इस रेलवे स्टेशन से राज्य के विकास को एक रास्ता मिलेगा और काफी सारी सुविधांए इस रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलेंगी। आइए खबर में जानते हैं कहां पर बनने जा रहा ये रेलवे स्टेशन। 
 
World Class Railway Station: इस राज्य में बनने जा रहा वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन, वंदे भारत ट्रेनों का भी होगा ठहराव

Dainik Haryana News,Jaipur Junction(ब्यूरो): राजस्थान की पहली वंदे भारत ट्रेन अजमेर से चलती है और जयपुर होते हुए दिल्ली जाती है। ट्रेन का ठहराव गांधी नगर रेलवे स्टेशन पर होगा। केंद्रीय रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ऐलान किया है कि शुक्रवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव(Railway Minister Ashwini Vaishnav) एक दिवसीय जयपुर दौर पर हैं और सुबह 9 बजे जयपुर जंक्शन का निरीक्षण करने जा रहे हैं।

जंक्शन का निरीक्षण करने के बाद वो यात्रियों की मांग को देखते हुए अब गांधी नगर रेलवे स्टेशन(Gandhi Nagar Railway Station) पर वंदे भारत को रोकने का निर्णय लेंगे। जयपुर के सांगानेर रेलवे स्टेशन को अमृत योजना के तहत शामिल कर लिया गया है। ऐसे में अब राजस्थान के कुल 84 रेलवे स्टेशन अमृत भारत योजना में शामिल हो चुके हैं।

READ ALSO :Indian Railways : ऐसा है भारत का सबसे बड़ा रेलवे स्टेशन,हर रोज गुजरती हैं 600 ट्रेनें

जयपुर जंक्शन बनेगा वर्ल्ड क्लास स्टेशन(Jaipur Junction will become a world class station) रेल मंत्री ने सुबह जयपुर के आराध्य देव गोविंद देव जी मंदिर के दर्शन करने के लिए जाएंगे। जयपुर जंक्शन के गेट नंबर दो पर चले रहे री डेवलपमेंट कार्य का निरीक्षण किया गया था। प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंचकर जयपुर जंक्शन के मॉडल को देखा गया है। रेलवे मंत्री की तरफ से जानकारी दी गई है कि जयपुर जंक्शन वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा। 

तेजी से हो रहा हर एक काम :

रेल मंत्री की तरफ से बताया जा रहा है कि आंकड़ों से पता चला है हर एक चीज पर काम तेजी से हो रहा है। रेलवे स्टेशनों को बदलाव जा रहा है और सुधार कार्य किए जा रहे हैं। रेलवे स्टेशनों पर काफी अच्छी सुविधाएं मिलेंगी और बिल्डिंग को हेरिटेज लुक दिया जाएगा। शहर के दोनों हिस्सों को रेलवे स्टेशन से जोड़ा जाएगा।

READ MORE :Indian Railway : अब हरियाणा के इस शहर तक भी पहुंचेगी मेट्रो, नए 22 मेट्रो स्टेशनों को मंजूरी


रेलवे मंत्री का कहना है कि मोदी जी की सरकार के दौरान रेलवे को 9.532 करोड़ रूपये का  दिया जा रहा है। रेलवे का राजस्थान में काफी विकास किया जा रहा है। रेल मंत्री ने कहा कि राजस्थान में 83 रेले स्टेशनों पर रिनोवेशन का काम चल रहा है।