Dainik Haryana News

Rajasthan Ka Mosam :  राजस्थान के इन जिलों मे भारी बारिश का अलर्ट,चेक करे अपने इलाके का तापमान

Rajasthan Wether Update :देशभर में सर्दी के मौसम बहुत अधिक बढ़ गया है कई इलाको में तो तापमान 4 डिग्री तक पहुच गया है मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के कुछ इलाको  में 7 जनवरी के बाद बारिश होने के संभावना है। बारिश के बाद में राजस्थान में और भी अधिक ठड़ हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार हाल ही में ठड़ कम होने की कोई सभावना नहीं है। और अगले दो दिन तक बहुत अधिक ठड़ रहेंगी। आइए जानते है मौसम विभाग के अनुसार पूरी जानकारी।
 
Rajasthan Ka Mosam :  राजस्थान के इन जिलों मे भारी बारिश का अलर्ट,चेक करे अपने इलाके का तापमान

 Dainik Haryana News, Today Rajasthan Wether (New Delhi) : मौसम विभाग के अनुसार 7 जनवरी के बाद मौसम में बदलाव हो सकता हैं। 7 जनवरी के बाद में पश्चिम विक्षोप में सक्रिया होने की सभावनाएं है जिसे प्रदेश में बारिश हाने की सभावना है। और रात का तापमान दिन के तापमान से अधिक ठड़ा है और कई इलाको में बहुत अधिक ठड़ पड़ रही है और रात के तापमान के साथ में दिन के तापमान में गिरावट हो रही हैं।

Read Also : Aaj Ka Mosam : मौसम की ताजा अपडेट, यहां 3 घंटे जमकर बरसेंगे बादल

किसानों के मुताबिक गेहूं की फसल में सर्दी से फायदा माना जा है लेकिन सरसों एवं आलू फसल में नुकसान की भी संभावना दिखाई दे रही है. मौसम विभाग के मुताबिक घना कोहरा और कड़ाके की सर्दी का असर बना रहेगा. फिलहाल कड़ाके की सर्दी और कोहरे ने लोगों को बेहाल कर दिया है. ट्रेन अपने तय समय से 1-5 घंटे देरी से पहुंच रही हैं

मौसम विभाग के अनुसार बीती रात प्रदेश में सबसे कम तापमान सीकर में 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार बीती रात जैसलमेर में 5.3,चित्तौड़ में 8.7,पिलानी में 5.6,जयपुर में 5.7,अलवर में 4.0, वनस्थली में 6.3, और अजमेर में 6.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

राजस्थान में उत्तर भारत से आ रही बर्फीली हवा के कारण प्रदेश के अधिकांश इलाको में दिन का तापमान अब 20 डिग्री से भी नीचे आ गया है। प्रदेश के चूरू, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, जयपुर, कोटा, सीकर, पिलानी, अलवर, भीलवाड़ा में कोल्ड-डे अधिकतम तापमान से 5 डिग्री से भी नीचे है।

Read More:Delhi Ka Mosam : दिल्ली में बदला मौसम, विभाग ने जारी किया अलर्ट!

धौलपुरा (Dholpura Mosam)में लगातार पांचवे दिन भी सर्दी ने लोगों को बेहाल कर दिया हैं। और ठड़ के कारण से सड़को पर वाहनों की रफ्तार थम गई है।
कोचिंग सेटर में जाने वाले बच्चे भी सर्दी के सितम से जूझ रहे हैं। जिला में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 17 डिग्री दर्ज किया है।