Dainik Haryana News

Kisan In Delhi : दिल्ली की तरफ कूंच कर चुके किसान, नोएडा में लगा जाम 

Kisan Protest Delhi Today : किसानों ने पहले ही दिल्ली की तरफ जाने का ऐलान कर दिया था और आज दिल्ली की तरफ बढ़ चुके हैं। नोएडा में सड़कों पर कारों की लंबी कतारे नजर आ रही हैं, जिसकी वजह से जाम लग चुका है। किसानों ने अपनी मांग को लेकर संसद भवन तक मार्च का ऐलान किया है। घंटो से हजारों वाहन सड़कों पर खड़े हुए हैं।
 
Kisan In Delhi : दिल्ली की तरफ कूंच कर चुके किसान, नोएडा में लगा जाम 

Dainik Haryana News,Farmers march to Delhi(नई दिल्ली): किसान एमएसपी पर फसलों की खरीदारी के लिए लगातार सरकार से मांग कर रहे हैं। किसानों ने पहले ही दिल्ली(Farmers going to Delhi) की तरफ जाने का ऐलान कर दिया था और आज दिल्ली की तरफ बढ़ चुके हैं। नोएडा में सड़कों पर कारों की लंबी कतारे नजर आ रही हैं, जिसकी वजह से जाम लग चुका है। किसानों ने अपनी मांग को लेकर संसद भवन तक मार्च का ऐलान किया है। घंटो से हजारों वाहन सड़कों पर खड़े हुए हैं। पुलिस अलर्ट में है और वाहनों को जाम से बाहर निकालने के लिए रूट को डायवर्ट(Route diversion in Noida) किया है।

 

READ ALSO: CM Nitish Kumar Delhi Visit PM Modi : आज पीएम मोदी से मिलेंगे नीतीश कुमार, फ्लोर टेस्ट से पहले होगी मुलाकात

खासतौर पर नोएडा(Jam in Noida) गोलचक्कर चौक सैक्टर-15 से सैक्टर-06 चौकी चौक तक और संदीप पेपर मिल चौक से हरौला चौक तक की सड़क को बंद कर दिया गया है. इस सड़क पर किसी तरह का यातायात नहीं होगा. नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से आकर महामाया फ्लाई ओवर से डीएनडी, चिल्ला होकर दिल्ली जाने वाले वाहनों को चिल्ला, डीएनडी पर जाम लगने की दशा में चरखा गोलचक्कर से सैक्टर-94 अंडरपास होते हुए महामाया फ्लाई ओवर से सैक्टर-37, 18, 16, 15 और अशोक नगर के रास्ते निकाला जाएगा.

 गोलचक्कर चौक सैक्टर-15 से रजनीगंधा चौक, सैक्टर-06 चौकी चौक, झुण्डपुरा चौक, सैक्टर-8/10/11/12 चौक, हरौला चौक से भी आवश्यकतानुसार रूट डायवर्जन का प्लान है. IGL Chowk सैक्टर-01 से गोलचक्कर चौक या अशोक नगर होकर निकलने की व्यवस्था है. जो वाहन गोलचक्कर चौंक सेक्टर 15 से संदीप पेपर मिल चौंक होकर झुण्डपुरा चौंक तक जाना चाहते हैं तो वो गोलचक्कर चौंक सेक्टर-15 से रजनीगंधा चौंक के रास्ते से जा सकते हैं। इसी प्रकार झुण्डपुरा चौक से संदीप पेपर मिल चौक होकर गोलचक्कर चौक सैक्टर-15 की ओर आने वाले वाहनों के लिए झुण्डपुरा चौक से सैक्टर-8/10/11/12 चौक होते हुए निकाला जाएगा.

READ MORE :Delhi Police Notice Arvind Kejriwal: आम आदमी पार्टी के लिए मुश्किल है ना खड़ी कर दे भाजपा पर MLA तोड़ने का आरोप! दिल्ली पुलिस पहुंची नोटिस लेकर सीएम आवास लेकिन...

गोलचक्कर चौक से रजनीगंधा चौक होकर सैक्टर-18, 27, 37 आदि की ओर जाने वाले वाहनों को बिना रोकटोक के जाने दिया जाएगा. नोएडा-ग्रेटर नोएडा(Noida Police) एक्सप्रेस-वे से या एमपी-01 मार्ग से डीएनडी होकर दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को डीएनडी पर किसी तरह की दिक्कत होने पर यहां की ट्रैफिक को चिल्ला रेड लाईट की ओर डायवर्ट किया जा सकता है.ऐसे ही संदीप पेपर मिल चौंक हरौला चौंक होत हुए रोहन मोटर्स तिराहा ट्रैफिक पुलिस हरौला चौंक से संदीप पेपर मिल चौंक जाने वाली ट्रैफिके को हरौला चौंक से सेक्टर-16 कट से निकल सकते हैं।

READ MORE :Delhi News: दिल्ली में खालिस्तानी नारे लिखने वाले को दिल्ली पुलिस ने चालाकी से पकड़ा

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे(Noida-Greater Noida Expressway) से आकर डीएनडी, चिल्ला होकर दिल्ली जाने वाली ट्रैफिक दलित प्रेरणा स्थल के गेट संख्या दो से सैक्टर 95 (बर्ड फिडिंग प्वाईंट) के पास फिल्मसिटी फ्लाई ओवर होते हुए सैक्टर 18 चढने वाले लूप से सैक्टर-18, 16, 15 होते हुए अशोक नगर अथवा एलीवेटेड रोड के रास्ते सैक्टर-60, 62, एनएच-24 के रास्ते जाएगी.नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सपेसवे से चिल्ला रेड लाईट से होकर दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहन चिल्ला रेड लाईट से डीएनडी के  रास्ते को ले सकते हैं। चिल्ला होकर दिल्ली जाने वाले वाले वाहनों को चिल्ला या डीएनडी पर दिक्कत होने की दशा में महामाया फ्लाई ओवर से कालिन्दी कुंज के रास्ते निकाला जाएगा.