Dainik Haryana News

Five Most Beautiful IAS Officer :  5 ऐसी  IAS अफसर जो जानी जाती हैं ब्यूटी विद ब्रेन के नाम से 

Most Beautiful IAS Officer : आज हम आप 5 ऐसी आईएएस के बारे में बताने वाले है जो बेहद ही खूबसूरत हैं और वह अपने काम के प्रति भी पूरा ध्यान रखती हैं लोगों इन आईएएस को ब्यूटी विद ब्रेन के नाम से भी जानते है आइए जानते है इन आईएएस के बसो में। 
 
Five Most Beautiful IAS Officer :  5 ऐसी  IAS अफसर जो जानी जाती हैं ब्यूटी विद ब्रेन के नाम से 

 Dainik Haryana News,Success Story(New Delhi): यूपीएससी की परीक्षा को देश कर सबसे कठिन परीक्षा माना जाता हैं इसे पास करने का सपना हर किसी का होता हैं। लेकिन इस परीक्षा को पास कम ही लोग कर पाते हैं।

Read Also:UPSC Success Story : सोशल मीडिया से इतने दिन रही दूर, फिर आईएएस बन रचा इतिहास

क्योकि इसे पास करने के लिए दिन रात मेहनत करनी होती हैं। इसके साथ ही लगग हर विषय की जानकारी होना भी जरूरी हैं। आज हम आप 5 आईएएस अफसरों के बारे में बताने वाले हैं जो पढ़ाई में तेज होने के साथ में बेहद सुदर भी हैं।


आईएएस  अपाला मिश्रा(IAS Apala Mishra)


आईएएस  अपाला मिश्रा किसी परिचय की मोहताज नहीं है। यह आईएएस अधिकारी धनबाद की रहने वाली है जिन्होंने 2021 में यूपीएससी की परीक्षा में 9 वां स्थान प्राप्त किया था। इस समय पर गाजियाबाद में रह रही हैं। यह आईएएस अफसर बहुत ही सुदर हैं।


आईएएस रिया डाबी (IAS Riya Dabi)


आईएएस टीना डाबी को तो आप सभी जानते ही होंगे। उनके साथ ही उनकी बहन रिया डाबी भी आईएएस अफसर है। जो देखने में बेहद खूबसूरत है। रिया डाबी ने साल 2021 में यूपीएससी क्रैक किया था।  रिया की यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में 15वीं रैंक थी।

 

आईएएस टीना डाबी (IAS Tina Dabi)


यूपीएससी टॉपा आईएएस टीना डाबी किसी न किसी कारण से हमेशा चर्चा में रहती हैं। टीना डाबी देखने में बेहद सुदर हैं। यह आईएएस एक्ट्रेस को भी मात देती है। टीना डाबी साल  2016 में  आईएएस टॉपर रही हैं।


आईएएस तनु जैन(IAS Tanu Jain)


तनु जैन 2014 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। तनु जैन का जन्म 17 जुलाई 1986 को दिल्ली में हुआ था। तनु जैन प्रोफेशन से एक डॉक्टर थी। उन्होंने अपनी डॉक्टर की नौकरी छोड़कर आईएएस बनीं। तनु जैन ने वात्सल्य कुमार से शादी की हैं।

Read More:UPSC Success Story : खूबसूरती के साथ-साथ, धाकड़ भी है ये महिला IPS

आईएएस सृष्टि जंयत देशमुख(IAS Srishti Jayant Deshmukh)


अक्सर चर्चा में रहने वाली आईएएस सृष्टि जंयत देशमुख 2018 में  यूपीएससी क्रैक करके आईएएस अधिकारी बनी थीं। यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में उनकी पांचवीं रैंक थी। सृष्टि जंयत देशमुख ने 2019 बैच के आईएएस अधिकारी  डॉक्टर नागार्जुन के साथ में शादी की है। यह अफसर भी बेहद खूबसूरत हैं।