Dainik Haryana News

IAS Success Story: फुल टाइम जॉब के साथ अपने पहले ही प्रयास में क्रैक कर दिया यूपीएससी जाने सफलता की कहानी

UPSC Success Story: आज हम आपके लिए एक ऐसे युवा की कहानी लेकर आए हैं जिसे फुल टाइम जॉब के साथ देश की सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी को अपने पहले ही प्रयास में पास कर इतिहास रच दिया।
 
IAS Success Story: फुल टाइम जॉब के साथ अपने पहले ही प्रयास में क्रैक कर दिया यूपीएससी जाने सफलता की कहानी

Dainik Haryana News: IAS Neha Banerjee Success Story(नई दिल्ली):  देश के बहुत से युवा हर साल यूपीएससी(UPSC) की परीक्षा का हिस्सा रहते हैं। लाखों की संख्या में युवा इस परीक्षा को देने आते हैं और सफलता बहुत कम को ही मिल पाती है। बहुत से युवा ऐसे भी होते हैं जो अपने पहले ही प्रयास में देश की कठिन परीक्षा को पास कर सफलता पाने में कामयाब रहते हैं।

 आज हम आपके लिए एक ऐसे युवा की कहानी लेकर आए हैं जिसे फुल टाइम जॉब के साथ देश की सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी को अपने पहले ही प्रयास में पास कर इतिहास रच दिया। हर साल यूपीएससी (UPSC)में बहुत से युवा परीक्षा में सफल होकर अपने प्रयासों की एक कहानी पीछे छोड़ जाते हैं। ऐसे ही युवाओं में से एक हैं आईएएस नेहा बनर्जी।

Read Also: 80 रूपये कमाने वाला आज है 2 कंपनियों का मालिक, जानें सफलता की कहानी

 मूल रूप से कोलकाता की रहने वाली IAS  नेहा बनर्जी का जन्म 1995 में पश्चिम बंगाल में हुआ। नेहा ने दसवीं की परीक्षा में टॉप किया था। नेहा के परिवार का कहना है कि नेहा शुरुआत से ही पढ़ाई में काफी तेज थी। नेहा को अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद एक बड़ी कंपनी में जॉब मिल गई थी जहां उनकी अच्छी खासी सैलरी थी। नेहा सुबह 9:00 से शाम 5:00 बजे तक अपनी नौकरी करती और साथ में ही सिविल सेवा में जाने का मन बना लिया था।

अपनी 9 से 5 की नौकरी के साथ-साथ नेहा ने यूपीएससी की तैयारी करना शुरू कर दिया। ने बताया कि वह यूपीएससी की तैयारी के लिए सुबह जल्दी उठने और शाम को देर रात तक तैयारी करने का सेड्यूल बनाया। नेहा बनर्जी ने अपना पहला प्रयास साल 2019 में किया और वह अपने पहले ही प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा को पास करने में सफल रही।

Read Also: 12000 करोड़ का मालिक होने के बावजूद भी लोकल ट्रेन में क्यों सफर करता है ये बिजनेसमैन

नेहा बनर्जी ने साल 2019 में यूपीएससी की परीक्षा में टॉप करते हुए ऑल इंडिया 20वीं रैंक लाकर अपने सपने को पूरा किया। नेहा बनर्जी को इस पद के लिए चुना गया। नेहा बनर्जी के सफलता की कहानी बहुत से युवाओं के लिए प्रेरणा का काम करती है।