Dainik Haryana News

Indian Railway Bharti : रेलवे में 1.5 लाख पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी, अब हर साल आएगी भर्ती 

Indian Railway Vacancy 2024 : इंडियन रेलवे में भर्ती होने का सपना सभी का होता है। युवाओं को रेल मंत्री अश्विन वैष्णव ने बड़ी खुशखबरी दी है। आईए खबर में जानते हैं पूरी डिटेल।  

 
Indian Railway Bharti : रेलवे में 1.5 लाख पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी, अब हर साल आएगी भर्ती 

Dainik Haryana News,Indian Railway Recruitment(नई दिल्ली): केंद्रीय रेल मंत्री अश्विन वैष्णव(Union Railway Minister Ashwin Vaishnav) ने युवाओं को जानकारी दी है कि रेलवे ज्यादा से ज्यादा रोजगार देने की योजना बना रही है। रेलवे ने 1.5 लाख पदों पर होने वाली भर्ती की प्रक्रिया को पूरा कर लिया है। इसके बाद ही सहायक लोको पायलट के लिए भर्ती( Indian Railway loco pilot recruitment 2024) प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा। अब रेलवे ने वार्षिक रोजगार का मकसद अपना लिया है। 

READ ALSO :Indian Army : भारतीय सेना में पहली महिला सूबेदार बन प्रीति रजक ने देश में लहराया परचम

रेलवे मंत्री का कहना है कि ग्रुप डी में तकनीक और गैर-तकनीक कैटेगरी में रोजगार को ज्यादा अवसर दिए जाएंगे।  अब सरकार हर साल रेलवे की भर्ती का सोच रही है ताकि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार दिए जा सकें। पूव मध्य रेलवे के जनरल मैनेजर अनिल(General Manager of East Central Railway Anil) का कहना है कि रेलवे की तरफ से भर्ती की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है, अब रेलवे हर साल नियमित रूप से हर साल भर्ती करेगा।

READ MORE :Difference Between Indian Coast Guard and Indian Navy : इंडियन कोस्ट गार्ड और इंडियन नेवी में क्या होता है अंतर? दोनों को कितनी-कितनी मिलती है सैलरी

भारतीय रेलवे(Indian Railway) के ऑपरेशन व इंफ्रास्ट्रक्चर में हर साल बढ़ोतरी हो रही है। अब रेलवे में काफी सारी खाली जगह हैं, जिनके लिए भर्ती करा ई जा एगी। 20 जनवरी से 5696 लोको पायलट की भर्ती प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाए गा। पहले के समय में तीन से चार साल के बाद भर्ती निकलती थी, लेकिन अब सरकार ने फैसला लिया है कि हर साल रेलवे भर्ती करेगी, ताकि ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिल सके।