Dainik Haryana News

SDM Success Story: अपने पहले ही प्रयास प्राप्त की सबसे बड़ी सफलता, SDM बनी युवा
 

Success Story:  कहते हैं मेहनत करते रहना चाहिए कभी ना कभी फल जरुर मिलता है। अगर मेहनत पूरी शिद्दत से की जाए तो सफलता कदम चूमती नजर आती है। ऐसी ही एक युवक की कहानी हम आज आपके लिए लेकर आए जिसे अपने पहले ही प्रयास में अपने एसडीएम बनने के सपने को पूरा किया।
 
 
SDM Success Story: अपने पहले ही प्रयास प्राप्त की सबसे बड़ी सफलता, SDM बनी युवा

Dainik Haryana News: PCS Success Story: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले की रहने वाली दिशा श्रीवास्तव (SDM Disha Srivastava) ने अपने पहले ही प्रयास में पीसीएस की परीक्षा को पास कर अपने एसडीएम बनने के सपने को पूरा किया। अपनी शुरुआती पढ़ाई गोरखपुर से करने के बाद दिशा ने स्टेट यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया।

दिशा नहीं यूनिवर्सिटी में दाखिले के साथ सिविल इंजीनियरिंग के पढ़ाई करते हुए अपनी पीसीएस की पढ़ाई भी जारी कर दी थी। ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद दिशा पूरी तरह से मन बना चुकी थी कि वह एक पीसीएस अधिकारी बनेगी कैंपस प्लेसमेंट में बैठी ही नहीं।  

Read Also:  इस व्यक्ति ने रिटायरमेंट के पैसों शुरू किया बिजनेस, आज करोड़पतियों को देते हैं टक्कर

लाखों रुपए की ऐसो आराम की प्लेसमेंट की नौकरी छोड़ दिशा ने अपना पूरा ध्यान पीसीएस की तैयारी में लगा दिया। दिशा ने लगातार 3 साल तक अपनी पढ़ाई जारी रखी और एनसीआर की किताबों से इतिहास के बारे में जानकारी प्राप्त की।

दिशा ने पीसीएस की तैयारी के लिए किसी कोचिंग को नहीं चुना बल्कि सेल्फ स्टडी के रूप में अपनी तैयारी को आगे बढ़ाया। 3 साल लगातार तैयारी करने के बाद और ऐसे परफेक्ट होने के बाद दिशा ने अपना पहला प्रयास साल 2020 में किया।

Read Also: पिता के सपने को पूरा करने के लिए बेटी ने की दिन रात मेहनत कर बनी अफसर

अपने पहले ही प्रयास में दिशा ने वह पा लिया जिसको पाने के लिए उसने लाखों की नौकरी छोड़ी थी। दिशा श्रीवास्तव ने अपने पहले ही प्रयास में पीसीएस की परीक्षा में ऑल इंडिया 21वीं रैंक लाकर अपने सपने को पूरा किया। दिशा को इसके बाद एसडीएम के पद के लिए चुना गया।