Dainik Haryana News

 UPSC में टॉप करने वाली टीना डाबी की बहन रिया डाबी की बहन को इतनी मिलती है सैलेरी

IAS Riya Dabi Monthly Salary :  आईएएस टीना डाबी ने साल 2016 में यूपीएससी की परीक्षा में टॉप किया था। टीना डाबी की चर्चा हर जगह होती रहती है। लेकिन टीना डाबी की बहन रिया डाबी भी कुछ कम नहीं है। आइए जानते है टीना डाबी की बहन रिया डाबी के बारे में विस्तार से
 
 
 UPSC में टॉप करने वाली टीना डाबी की बहन रिया डाबी की बहन को इतनी मिलती है सैलेरी

Dainik Haryana News,  How Much Riya Dabi Monthly Salary (New Delhi) :  आईएएस टीना डाबी साल 2016 में अफसर बनी थी। टीना डाबी के बाद रिया डाबी ने भी यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी और यूपीएससी को क्रैक किया। रिया डाबी को भी टीना डाबी की तरह ब्यूटी विद ब्रेन माना जाता है। वह भी राजस्थान में तैनात है। उन्होंने साल 2020 में यूपीएससी की परीक्षा पास की थी। वह 2021 बैच की आईएएस अफसर हैं।

Read Also :  Five Most Beautiful IAS Officer : 5 ऐसी IAS अफसर जो जानी जाती हैं ब्यूटी विद ब्रेन के नाम से

Famous IAS Sisters : सिविल सर्विस में बहनों की कई जोड़ियां हैं। इनमें से सबसे फेमस जोड़ी डाबी सिस्टर्स यानि टीना डाबी और रिया डाबी की हैं। जहां आईएएस टीना डाबी 2016 बैच की अफसर हैं। वहीं उनकी छोटी बहन आईएएस रिया डाबी 2021 बैच की हैं। दोनों बहनें राजस्थान में पोस्टेड हैं। गूगल पर आईएएस रिया डाबी की पोस्टिंग और सैलेरी से जुड़े कई सवाल पुछे गए।

IAS Ria Dabi Posting : रिया डाबी ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है. इसके बाद उन्होंने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी. साल 2020 में रिया डाबी ने अपने पहले ही प्रयास में यूपीएससी परीक्षा पास कर ली थी. इसमें उन्होंने 15वीं रैंक हासिल की थी. राजस्थान कैडर में तैनात रिया डाबी को ट्रेनिंग पूरी होने के बाद अलवर में बतौर सहायक कलेक्टर जॉइनिंग मिली थी. फिलहाल वह अलवर के बानसूर में एसडीएम पद पर तैनात हैं.

Read More : Smalest IAS Officer : मिलिए मात्र 3 फुट की महिला आईएएस अफसर से, 56 वीं रैंक लाकर रचा इतिहास

IAS Ria Dabi Salary : रिया डाबी अभी भी ट्रेनी आईएएस के तौर पर काम कर रही हैं . लिहाजा फिलहाल उनका वेतन 30 से 35 हजार के आस-पास होने का अनुमान लगाया जा रहा है. फिर प्रमोशन के साथ उनका वेतन व गाड़ी-बंगला जैसी अन्य सुविधाएं मिलती जाएंगी. वहीं उनकी बड़ी बहन टीना डाबी की सैलरी 1.34 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये के बीच होगी राजस्थान जिला कलेक्टर की सैलरी इसी रेंज में होती है.