Dainik Haryana News

8 Thousand Teachers Bharti : हरियाणा सरकार 8 हजार शिक्षकों की कराने जा रही भर्ती, इस दिन से शुरू हो रहे आवेदन 

Teachers Bharti In Haryana : अगर अगर आप भी शिक्षक बनने का सपना देख रहे हैं और तैयारी कर रहे हैं तो हरियाणा सरकार आपको मौका दे रही है। 8 हजार पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। आइए खबर में जानते हैं कब से शुरू हो रहे आवेदन। 
 
8 Thousand Teachers Bharti : हरियाणा सरकार 8 हजार शिक्षकों की कराने जा रही भर्ती, इस दिन से शुरू हो रहे आवेदन 

Dainik Haryana News,HKRN Teacher Bharti 2024(नई दिल्ली): हरियाणा कौशल रोजगार निगम(Haryana Skill Employment Corporation) के तहत प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिया जाता है। जिन भी युवाओं ने हरियाणा कौशल रोजगार निगम में रजिस्ट्रेशन करवाया है उन्हें जल्द ही अनुबंध् के आधार पर रखा जाएगा। सरकार की तरफ से जानकारी दी गई है कि 8 हजार से ज्यादा पदों पर शिक्षकों को पीजीटी और टीजीटी के विषयों के कॉन्ट्रैक्ट बेस पर रखने की प्रक्रिया को जल्द ही पूरा कर दिया जाएगा।

एचकेआरएन(HKRN) ने टीचर एसोसिएट के तौर पर पीजीटी और टीजीटी रखने का फैसला लिया है। निगम की तरफ से 23 दिसंबर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे. इसके तहत, सूबे के युवाओं ने टीजीटी, पीजीटी शिक्षक भर्ती होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन किए थे.


READ ALSO :Today Haryana Weather Update: हरियाणा में निकली धूप लेकिन असली ठंड अभी बाकी, क्या कहता है अगले कुछ दिनों का मौसम


जल्द ही जाएगी प्रक्रिया तेज :

आपकी जानकारी के लिए बता दें, टीचरों की बड़ी संख्या में आवेदन को  देखकर भर्ती की प्रक्रिया को तेज करने का फैसला लिया है। इसके तहत नए स्तर से स्कूलों में शिक्षकों की कमी दूर होगी और साथ ही बच्चें की पढ़ाई भी अच्छे तरीके से शुरू हो सकती है। हरियाणा स्कूल विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव(Additional Chief Secretary of Haryana School Department) का कहना है कि हम प्रदेश में टीचरों की कमी को पूरा करने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। उनका कहना है कि फिलहाल टीचरों की अस्थायी रूप से अनुबंध के आधार पर टीचरों की नियुक्ति होने जा रही है। जल्द ही भर्ती की प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा और 8 हजार टीचरों को नियुक्त किया जाएगा। 

READ MORE :Haryana Government Give Subsidy Agricultural Equipment : हरियाणा सरकार इन कृषि यंत्रों पर दे रही 80 प्रतिशत की सब्सिडी, किसान आज ही कर दें बुक

इन विषयों के लिए होगी भर्ती:

एचकेआएन की तरफ से हिंदी, गणित, साइंस, सोशल स्टडीज, अंग्रेजी, संस्कृत विषयों के लिए TGT शिक्षकों को रखा जाएगा और बायोलॉजी, कॉमर्स इकोनॉमिक्स और हिंदी, इतिहास के साथ- साथ गणित पॉलिटिकल साइंस, संस्कृत जैसे विषयों के लिए शिक्षक रखे जाएंगे.