Dainik Haryana News

Haryana CM Announcement : हरियाणा के सीएम ने कर दी ऐसी घोषणा, लोगों में दौड़ी खुशी की लहर 
 

Haryana Govt. Project : हरियाणा सरकार की तरफ से आमजन के लिए बड़ी घोषणा की गई हैं। सरकार की इस घोषणा को अगर आप भी सुनेंगे तो खुश हो जाएंगे। आइए खबर में जानते हैं सरकार का बड़ा ऐलान। 
 
Haryana CM Announcement : हरियाणा के सीएम ने कर दी ऐसी घोषणा, लोगों में दौड़ी खुशी की लहर 

Dainik Haryana News,Haryana Govt Scheme(ब्यूरो): हरियाणा के सीएम मनोहर लाल(Haryana CM Manohar Lal) और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला प्रदेश(Deputy CM Dushyant Chautala ) के विकास के लिए कदम आगे बढ़ा रहे हैं। प्रदेश के गांवों को शहरों की तरज पर विकसित करने के लिए परियोजनाएं बनाई जा रही हैं। हाल ही में सरकार ने एक ऐसी परियोजना की घोषणा की है जिसे सुनकर लोग भी उछलने लगे हैं। सरकार ने ऐलान किया है कि प्रदेश के 108 गावों को शहरों की तरज पर विकसित किया जाएगा, जिसके लिए 174 करोड़ 61 लाख रूपये का बजट मंजूर किया है।

READ ALSO :Temperature in Haryana : हरियाणा में अगले 48 घंटे तापमान में होगी एकदम गिरावट, देखी नहीं होगी इतनी ठंड

डिप्टी सीएम का विधानसभा क्षेत्र के लिए इन परियोजनाओं की घोषणा की गई है। गावों में सीवरेज से लेकर डिजिटल लाइबे्ररी तक का उद्घाटन किया जा रहा है। गली-नालों की सफाई करने के लिए 9 सूत्री कार्यक्रमों पर काम किया जा रहा है। प्रदेश में इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जा रहा है ताकि पेट्रोल-डीजल के खर्च को कम किया जा सके और प्रदूषण से लोगों को कुछ राहत मिल सके। 


दिहाड़ी करने वालों को दिए जा रहे इतने पैसे :

READ MORE :Metro Project in Haryana:हरियाणा में मेट्रो परियोजना का काम शुरू, इन जगहों से होकर गुजरेगी मेट्रो ट्रेन

सरकार की तरफ से दिहाड़ी करने वालों को हर रोज के 357 रूपये की दिहाड़ी दी जा रही है। इसके अलावा महिलाओं को डिपो में 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है। टोहाना विधानसभा क्षेत्र(Tohana Assembly Constituency) के लिए सड़कों के सुधार के खातिर 25-25 करोड़ रूपये का बजट पेश किया है। ताकि सड़कों को सुधारा जा सके और चौड़ीकरण करने के बाद हादसों में कमी की जा सके। हाल ही में हरियाणा में 11 हाईवे बनाए जा रहे हैं। गरीब लोगों को पांच लाख तक का एक साल में फ्री इलाज दिया जा रहा है।