Dainik Haryana News

Haryana Free Scooty Yoajan : हरियाणा सरकार ने फ्री स्कूटी की लिस्ट को किया जारी, चेक करें अपना नाम! 
 

Haryana Sarkar Yoajan : हरियाणा सरकार(Haryana Government) ने प्रदेश की बेटियों के लिए एक योजना को शुरू किया है जिसके तहत बेटियों को उनके कॉलेज जाने के लिए फ्री में स्कूटी दी जाती हैं। हाल ही में एक और नई लिस्ट को जारी किया है जिसके तहत आपको स्कूट दी जा रही है और आप अपने नाम को लिस्ट में चेक कर सकते हैं। 
 
Haryana Free Scooty Yoajan : हरियाणा सरकार ने फ्री स्कूटी की लिस्ट को किया जारी, चेक करें अपना नाम! 

Dainik Haryana News,Haryana Free Scooty Yoajan New List(ब्यूरो): हरियाणा सरकार ने श्रम विभाग के तहत पंजीकृत निर्माण श्रमिकों की बेटियों के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर योजना के लिए नया नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। अगर आप भी फ्री स्कूटी लेना चाहती हैं तो सभी जानकारी अधिकारिक वेबसाइट @Hrylabour.Gov.In पर आनलाइन जाकर ले सकते हैं।

READ ALSO:Prices of All Crops Haryana and Rajasthan: हरियाणा और राजस्थान की मंडियों में सभी फसलों के भाव जारी, फसल लेकर जाने से पहले चेक कर लें किसान

इस योजना के तहत लड़कियों को 50 हजार रूपये तक की इलेक्ट्रिक स्कूटी(Electric Scooter) दी जाती है। योजना में आवेदन करने की कोई अंतिम तिथि नहीं है आप कभी भी आवेदन कर सकते हैं। सरकार की तरफ से फॉर्म भरना 15 सितंबर 2023 को शुरू किया गया था। योजना में आवेदन करने के लिए किसी भी कैटेगरी के लिए कोई शुल्क नहीं रखा है, जिसमें जनरल, एससी, एसटी, ओबीसी(OBC), पीडब्ल्यूडी आदि को शामिल किया गया है।

इन लड़कियों को मिलेगा योजना का लाभ?

READ MORE :Haryana Govt. : हरियाणा सरकार का बड़ा ऐलान, इन लोगों को फ्री में लेकर जाएंगे अयोध्या मंदिर

सरकार का लक्ष्य है कि कॉलेज जाने वाली बेटियों को बस में ना जाना पड़े और वो आसानी से कॉलेज पहुंच सकें। योजना के तहत 18 साल से ज्यादा उम्र की लड़कियों को लाभ मिलता है। इसके अलावा स्कूटी चलाने के लिए बेटियों के पास लाइसंस होना चाहिए। योजना में आवेदन करने के लिए आपको कुछ कागजात की जरूत होगी, जिसके बाद ही आप आवेदन कर सकते हैं।