Dainik Haryana News

Haryana Govt. : हरियाणा सरकार का बड़ा ऐलान, इन लोगों को फ्री में लेकर जाएंगे अयोध्या मंदिर
 

Ayodhya Temple : 22 जनवरी 2024 को अयोध्या मंदिर में भगवान श्री राम को विराजमान किया जा रहा है। ऐसे में हरियाणा सरकार ने फैसला लिया है कि प्रदेश के लोगों को अयोध्या मंदिर देखने का फ्री में मौका दिया जाएगा और आप भी भगवान श्री राम के दर्शन कर सकते हैं।
 
Haryana Govt. : हरियाणा सरकार का बड़ा ऐलान, इन लोगों को फ्री में लेकर जाएंगे अयोध्या मंदिर

 Dainik Haryana News,Haryana Latest Yoajan For Ayodhya(नई दिल्ली): अगर आप भी अयोध्या मंदिर में जाकर भगवान श्री राम को विराजमान होते देखना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। सरकार ने ऐलान किया गया है प्रदेश के बुजुर्गों और गरीब लोगों को अयोध्या मंदिर देखने के लिए फ्री में दिल्ली और चंडीगढ़ से ट्रेनों को रवाना किया जा रहा है। 9-10 जनवरी को हरियाणा के लोगों को मौका मिल रहा है। 

इन लोगों को मिलेगा अयोध्या मंदिर जाने का मौका :

सरकार की तरफ से उन परिवार के लोगों को अयोध्या मंदिर जानें का मौका दिया जा रहा है जिसकी सालाना आय 1.80 लाख रूपये से कम है। इसके अलावा 3 लाख सालाना आय वाले बुजुर्गों को भी शामिल किया गया है। इस फैसले का मकसद है कि ज्यादा से ज्यादा बुजुर्ग भगवान श्री राम के दर्शन कर सकें।

READ ALSO :Haryana Sarkar : 5 लाख की इनकम वाले परिवारों को हरियाणा सरकार देगी इस योजना का लाभ

सरकार की तरफ से प्रदेश के दो हजार लोगों को चुना गया है और हर एक जिले से कम से कम 75 लोगों को चुना जाएगा। 22 जनवरी को भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होनी है इसके बाद अयोध्या में राज्यवार स्लॉट को मंजूरी दी गई है और हरियाणा का नंबर 9 जनवरी को आया है।

तीर्थयात्रा के लिए पोर्टल लॉन्च :

हरियाणा सरकार की तरफ से तीर्थयात्रा के लिए पोर्टल को लॉन्च किया गया है जिसमें 60 साल से अधिक के बुजुर्गों को कवर किया गया है। ट्रेन के एक कोच में 64 लोग यात्रा करेंगे और निगरानी के लिए ट्रेन के हर एक डिब्बे में स्वंयसेवक भी साथ रहेंगे। सरकार ने 25 लाख बुजुर्गों को कवर किया गया है जिनकी सालाना आय 1.80 लाख रूपये से कम है। चंडीगढ़ और दिल्ली से सीधे अयोध्या तक ट्रेनों में दो विशेष डिब्बों को जोड़ा जाएगा। लेकिन सबसे जरूरी बात ये है कि बड़ों को अपने रहने की व्यवस्था स्वंय ही करनी पड़ेगी। 

READ MORE :Prices of All Crops Haryana and Rajasthan: हरियाणा और राजस्थान की मंडियों में सभी फसलों के भाव जारी, फसल लेकर जाने से पहले चेक कर लें किसान