Dainik Haryana News

Haryana Latest News : हरियाणा के 5 जिलों के बिजली उपभोक्ताओं के लिए सरकार ने किया बड़ा ऐलान, जानें उपभोक्ताओं को क्या मिल रही सुविधाएं 
 

Today Haryana News In Hindi : हरियाणा सरकार की तरफ से बिजली के उपभोक्ताओं के लिए बड़ा ऐलान किया गया है और सरकार के इस ऐलान का लाभ हरियाणा के पांच जिलों को मिलेगा। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी। 
 
Haryana Latest News : हरियाणा के 5 जिलों के बिजली उपभोक्ताओं के लिए सरकार ने किया बड़ा ऐलान, जानें उपभोक्ताओं को क्या मिल रही सुविधाएं 

Dainik Haryana News,Haryana Ki Taja Khabar(ब्यूरो): उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम(North Haryana Electricity Distribution Corporation) उपभोक्ताओं को अच्छी बिजली आपूर्ति के लिए पूर्ण उपभोक्ता संतुष्टि के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बिजली द्वारा बहुत से कार्यक्रम को लॉन्च किया गया है। इन कार्यक्रमों का लक्ष्य बिजली उपभाक्ताओं की परेशानियों को दूर किया जा सके। 

बिजली निगम के प्रवक्ता ने दी जानकारी :

READ ALSO :Auto News : इस राज्स को एक साथ मिलने जा रही 552 अल्ट्रा लो बसों की सौगात, जानें कौन सी कंपनी को मिला ऑर्डर

बिजली निगम के प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि जोनल उपभोक्ताओं की शिकायत निवारण मंच  रेगुलेशन 2.8.2 के अनुसार हर एक मामले में 1 लाख रूपये से ज्यादा और 3 लाख रूपये तक की राशि के वित्तीय विवादों से संबंधित शिकायतों की सुनवाई करेगा।

 इन जिलों को मिलेगा लाभ :

पंचकूला जोन के अंतर्गत आने वाले जिलों में अंबाला, कैथल, कुरूक्षेत्र, पंचकूला और यमुनानगर के बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों का निवारण 08, 15, 22 व 29 जनवरी   को जोनल उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच, पंचकूला में उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। शिकायतों की बात की जाए तो पंचकूला जोन के अंतर्गत आने वाले जिलों के उपभोक्ताओं के गलत बिलों, मीटर सिक्योरिटी से जुड़े मामले, बिजली की दरों से संबंधित मामलों, वोल्टेज से जुड़े मामले आदि का निपटान किया जाएगा। 

READ MORE :Auto-Technology: कैसे पता करें सामने वाल आपकी काल रिकार्ड कर रहा है