Dainik Haryana News

Haryana Roadways : हरियाणा रोडवेज के बेड़े में इस दिन शामिल होने जा रही नई 600 बसें, इतनी होंगी इलेक्ट्रिक 
 

New Buses In Haryana : हरियाणा सरकार की तरफ से प्रदेशवासियों को बड़ी खुशखबरी दी जा रही है। हरियाणा रोडवेज विभाग की तरफ से यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए फैसला लिया गया है कि बेड़े में 600 नई बसों को शामिल किया जाएगा जिसमें इलेक्ट्रिक बसें भी शामिल होंगी। आइए खबर में जानें कम सड़कों पर  दौड़ने जा रही ये बसें। 
 
Haryana Roadways : हरियाणा रोडवेज के बेड़े में इस दिन शामिल होने जा रही नई 600 बसें, इतनी होंगी इलेक्ट्रिक 

Dainik Haryana News,600 New Buses In Haryana(ब्यूरो): यात्रियों की सुरक्षा और सुविधाओं को देखते हुए फैसला लिया है कि  बेड़े में 600 नई बसों को शामिल किया जाएगा, जो बीएस-6 मॉडल(BS-6 model) की होंगी। प्रदेश में प्रदूषण को कम करने के लिए लंबी दूरी पर इलेक्ट्रिक बसें चलाई जा रही हैं, जिससे आरामदायक सफर आप कर सकते हैं। प्रदेश में परिवहन व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए हरियाणा रोडवेज ने फैसला लिया है।

READ ALSO :Haryana Weather Update: हरियाणा में अगले 24 घंटे में बारिश के आसार, ओलावृष्टि भी आ सकती है नजर

बसों को खरीदने के लिए प्रक्रिया शुरू होने वाली है और महज 15 दिनों के अंदर ही टेंडर जारी कर दिया जाएगा। 600 बसों में से 500 नियमित बसें होंगी और 100 वातानुकूलित बसों को शामिल किया गया है। विभाग द्वारा पहले ही 150 एसी बसों को खरीदा जा चुका है। 600 बसों को खरीदने के लिए सरकार की तरफ से मंजूरी मिल चुकी है और जल्द से जल्द खरीदने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा। 

READ MORE :Haryana Weather : हरियाणा के इन इलाकों में कल बारिश का अलर्ट, इन जिलों में कोल्ड डे की घोषणा

उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग ने 375 इलेक्ट्रिक बसें(375 electric buses) चलाने का फैसला किया है और ये बसें अगले साल से सड़कों पर फर्राटा भरती नजर आएंगी. हरियाणा रोडवेज के बेड़े में 600 बसों के शामिल होने के बाद यात्रियों की भीड़ कम हो जाएगा और आप बिना किसी परेशानी और लेट हुए अपने घर पहुंच सकते हैं।