Dainik Haryana News

Haryana Weather : हरियाणा के इन इलाकों में कल बारिश का अलर्ट, इन जिलों में कोल्ड डे की घोषणा
 

Weather Forcast : हरियाणा में मौसम विभाग की तरफ से ताजा अपडेट जारी किया गया है और कल प्रदेश में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में कोल्ड डे की घोषणा की गई है। 
 
Haryana Weather : हरियाणा के इन इलाकों में कल बारिश का अलर्ट, इन जिलों में कोल्ड डे की घोषणा

Dainik Haryana News,Today Haryana Weather(ब्यूरो): हरियाणा में कड़ाके की ठंड बढ़ती जा रही है। मौसम विभाग की तरफ से हरियाणा के 21 जिलों में कोल्ड डे की घोषणा की गई है। हरियाणा के 10 जिलों में तापमान 10 डिग्री से नीचे पहुंच गया है। प्रदेश में 10 मीटर तक विजिबिलिटी देखने को मिलती है और सुबह व शाम को कोहरा छाया रहता है।

मौसम विभाग ने दी जानकारी :

READ ALSO :Haryana News : सालों से एक ही खेती कर, यह किसान कमा रहा है लाखों रूपये

मौसम विभाग की तरफ से जानकारी दी जा रही है कि 8 जनवरी को हरियाणा में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है जिसके बाद राजस्थान और दक्षिण पंजाब दबाव बन सकता है। पश्चिमी विक्षोभ का असर राज्य के सभी इलाकों पर देखने को मिलेगा। एक और पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद हरियाणा, पंजाब व राजस्थान में  8 जनवरी को ही मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

मौसम विभाग ने हरियाणा(Haryana) में बारिश का अलर्ट जारी किया है, साथ ही धीमी उत्तर-पश्चिमी शीत लहर की भी संभावना जताई है. जिससे हरियाणा के दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, वहीं रात के तापमान में गिरावट की संभावना है।इसके साथ ही ज्यादातर इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की भी संभावना है।

READ MORE :Haryana News : हरियाणा में देखनें को मिला हैरान कर देने वाला नजारा, देखें कैसे लगे आलू के पौधों पर टमाटर


जानें हरियाणा में कैसी है ठंड?

पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद हरियाणा में लगातार बर्फीली हवाएं चल रही हैं जो लोगों को घर के अंदर बैठने को मजबूर कर रही हैं। मौसम विभाग का कहना है कि 11 जनवरी तक ऐसे ही ठंड  रहेगी और लोगों को परेशान करती रहेगी। प्रदेश के कई इलाकों में 4.7 डिग्री तापमान देखने को मिल रहा है। ऐसे में अगर आप भी कहीं बाहर जा रहे हैं तो गर्म कपड़े पहनकर ही बाहर जाएं।