Dainik Haryana News

Haryana School Holiday Update: ठंड को देखते हुए हरियाणा में फिर से बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां, अब महीने के अंत में जाना होगा स्कूल

Haryana News: हरियाणा में इस बार ठंड का प्रभाव कुछ ज्यादा ही देखने को मिल रहा है जिसके चलते लगातार स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ाया जा रहा है। एक बार फिर से हरियाणा में स्कूलों की छुट्टियों को 4 से 5 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है।
 
Haryana School Holiday Update: ठंड को देखते हुए हरियाणा में फिर से बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां, अब महीने के अंत में जाना होगा स्कूल

Dainik Haryana News: Haryana School Holiday New Update(नई दिल्ली):  हरियाणा में इस बार पिछले 10 साल का रिकॉर्ड तोड़ती नजर आई ठंड के चलते लोगों को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हरियाणा सरकार द्वारा आदेश जारी करते हुए 1 जनवरी से 15 जनवरी तक की छुट्टियां की गई थी, लेकिन इसके बाद ठंड के प्रभाव को देखते हुए 22 जनवरी तक की छुट्टियों का ऐलान किया गया था।

एक बार फिर से ठंड के ज्यादा प्रभाव को देखते हुए पहले से पांचवी तक की कक्षा के लिए छुट्टियां को बढ़ा दिया गया है। शिक्षा विभाग द्वारा नया देश के अनुसार पांचवी तक की छुट्टियों को 28 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है अब 29 जनवरी को बच्चों को स्कूल जाना होगा।

Read Also: रिलायंस जियो पूरे हरियाणा में मना रहा राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह

छठी से 12वीं तक के बच्चों के स्कूल लगते रहेंगे लेकिन छठी से 12वीं तक के बच्चों के लिए भी स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है जिसके चलते सुबह देर से स्कूल लगेंगे तथा 3:30 तक स्कूल की छुट्टी की जाएगी।

 इससे पहले ठंड को देखते हुए सभी बाग द्वारा स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया था जिससे स्कूल सुबह 9:00 से तक की टाइमिंग की गई थी लेकिन एक बार फिर से टाइमिंग में बदलाव करते हुए सुबह10:30 से अपराह्न 3:30 तक स्कूल की टाइमिंग की गई है।

 हरियाणा में पिछले 1 महीने से तापमान लगातार 15 डिग्री से नीचे बना हुआ है तथा आसमान में लगातार कोहरे के बादल छाए रहे हैं जिसके चलते 23 बार हरियाणा में ठंड ने सभी के लिए काफी परेशानियां खड़ी कर रखी है। उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के चलते लगातार दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों में बच्चों की छुट्टियों को बढ़ाया जा रहा है।

Read Also: हरियाणा सरकार की आमजन को बड़ी सौगात, बिना आवेदन घर बैठे बनवा सकते हैं पेंशन

पहले अप और अब हरियाणा में बच्चों की छुट्टियों को बढ़ाने का आदेश दिया गया है।  ताजा अपडेट के अनुसार पांचवी तक के बच्चों को 29 जनवरी को स्कूल में जाना होगा।   छठी से 12वीं तक के बच्चों की स्कूल टाइमिंग चेंज करते हुए स्कूल लगातार लगेंगे।