Dainik Haryana News

Haryana Weather Update In Hindi : हरियाणा के इन जिलों में ठंड का ऑरेंज अलर्ट जारी, हो सकती है घनी बारिश

Haryana Weather Update : हरियाणा में लोग ठंड का प्रकोप झेल रहे हैं। ऐसे में मौसम विभाग की तरफ से हरियाणा के कई जिलों में ठंड का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही बारिश की भी संभावना जताई जा रही है। आइए खबर में जानते हैं किन जिलों में जारी रहेगी ठंड। 
 
Haryana Weather Update In Hindi : हरियाणा के इन जिलों में ठंड का ऑरेंज अलर्ट जारी, हो सकती है घनी बारिश

Dainik Haryana News,Haryana Weather tomorrow(नई दिल्ली): आईएमडी(IMD Weather Report) की तरफ से हरियाणा में आज मौसम को लेकर ऑरेंज अलर्ट घोषित किया है। प्रदेश के 6 जिलों में बारिश व ओलावृष्टि की भी संभावना है। हरियाणा में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज व ठंड हवाएं चलेंगी, जिससे ठंड पहले से ज्यादा हो जाएंगी। पंचकूला, अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, करनाल और यमुनानगर. सिरसा और पंचकूला में बादल छाए हुए हैं. सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई है।


सोनीपत में भी धूंध जारी :

READ ALSO :Haryana Weather Today: हरियाणा में फिर ली मौसम ने करवट, घने बादलों को छांट दिखाई दिया सूरज

सोनीपत(Sonipat Weather) में अभी तक कोहरा छाया रहा है। बारिश भी जारी है और सुबह के समय विजिबिलिटी 10 मीटर तक देखी गई है। मौसम विभाग ने फिलहाल बारिश की संभावना जताई है। 


इस दिन सर्दी से मिल सकती है राहत :

हरियाणा(Haryana Ka Mosam) में 25 दिसंबर से ही लोगों को सर्दी ने परेशान किया हुआ है। अब तो सभी सर्दी कम होने का इंतजार कर रहे हैं। कई जिले ऐसे भी हैं जहां पर कड़ाके की ठंड अभी भी सता रही है। पहाड़ी इलाकों में बारिश के साथ बर्फबारी भी शुरू हो चुकी है। मंगलवार को भी कई इलाकों में अच्छी धूप निकली. हालांकि, महेंद्रगढ़ को छोड़कर लगभग सभी जिलों में दिन का तापमान 20 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया है. रात के तापमान में कोई बदलाव नहीं हुआ है. सभी जिलों में न्यूनतम तापमान सात डिग्री से नीचे दर्ज किया गया.

जानें आगे कैसा रह सकता है मौसम?

READ MORE :Haryana News : बिजली बिलों को लेकर हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, जान लें बिजली उपभोक्ताओं

31 दिसंबर के बाद मौसम में बदलाव होने जा रहा है। अगले दो से तीन दिनों तक अंबाला, कैथल(Kaithal Ka Mosam), करनाल, कुरूक्षेत्र में मौसम बदलने की संभावना जताई जा रही है। अगले तीन दिनों तक जिलों में कोहरा छाया रह सकता है और एक से दो फरवरी के बीच में बारिश के बाद मौसम में बदलाव आ सकता है व सर्दी में कमी आ सकती है।