Dainik Haryana News

Sarkari Yojana : ताऊ खट्टर ने प्रदेश वासियों के लिए की यह बड़ी घोषणा, इन लोगों को मिलेगा लाभ 

Haryana Ki News : हरियाणा सरकार की तरफ से प्रदेशवासियों के लिए बड़ी घोषणा की है। आज हम आपको एक ऐसी सुविधा के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे हरियाणा के लोगों को काफी फायदा होगा। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में। 
 
Sarkari Yojana : ताऊ खट्टर ने प्रदेश वासियों के लिए की यह बड़ी घोषणा, इन लोगों को मिलेगा लाभ 

Dainik Haryana News,Haryana Latest Update(ब्यूरो): हरियाणा सरकार के सीएम मनोहर लाल(Haryana Government CM Manohar Lal) आज करनाल के वार्ड नंबर 11 मॉडल टाउन पब्लिक स्कूल में संबोधन दिया है। हरियाणा के सीएम द्वारा प्रदेश के वासियों के लिए बड़े ऐलान किए हैं और मंत्री जी का कहना है कि 80 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए एक नई योजना को शुरू किया जाएगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री का कहना है कि हर एक जिले में वृद्धिजन सेवा आश्रम उपलब्ध कराएगी और कहा है कि इन आश्रमों में सरकारी अधिकारियों की तैनाती की जाएगी।


सरकार करेगी खर्च का वहन :

READ ALSO :Haryana Weather: हरियाणा में बारिश ने दी दस्तक जाने अगले 3 दिन के मौसम का हाल

सरकार के मुख्यमंत्री जी का कहना है कि आश्रमों में हर तरह की सुविधाएं सरकार खुद मुहैया कराएगी। इन सुविधाओं के मिलने पर आश्रमों में रहने वाले बुजुर्गों को कोई परेशानी नहीं होगी और उन्हें हर एक तरह की सुविधा मिलेगी। हरियाणा सरकार गरीब बुजुर्गों को आर्थिक क्षमता है तो वह रह सकता है। 


इलेक्ट्रिक बसों की सेवा शुरू :

READ MORE :Haryana Weather Today: हरियाणा में फिर ली मौसम ने करवट, घने बादलों को छांट दिखाई दिया सूरज

मंत्री जी का कहना है कि सिटी बस सेवा को फिर से एक बार शुरू कर दिया जाएगा। हरियाणा के 12 शहरों में 11 निगम हैं और एक रेवाड़ी है। मानेसर, फरीदाबाद, गुरूग्राम में सिटी बस सेवा चल रही है। सबसे पहले इसकी शुरूआत पानीपत में हो चुकी है। 29 जनवरी से यमुनानगर में सिटी बस सेवा भी शुरू कर दी जाएगी। ढाई माह में करनाल से इलेक्ट्रिक बस सेवा भी शुरू कर दी जाएगी।