Dainik Haryana News

PM Modi : 8 सांसदों को पीएम मोदी ने सुनाई ऐसी सजा, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

PM Modi lunch with MPs : प्रधानमंत्री जी ने उन्हें फोन किया और बुलाया, जब वो सांसद पहुंचे तो पता चला कि उन्हें मोदी जी ने एक सजा सुनाई है। जब सांसदों ने उन्हें सजा की वजह पूछी तो पीएम मोदी जी ने बताया मैं एक आम आदमी हूं और आम लोगों की तरह ही जीता हूं। 
 
PM Modi : 8 सांसदों को पीएम मोदी ने सुनाई ऐसी सजा, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Dainik Haryana News,PM Modi News in Hindi(नई दिल्ली): आज हम आपको एक ऐसा वाक्या बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर एक बार तो आप भी हैरान हो जाएंगे। शुक्रवार यानी बीते कल पीएम मोदी जी ने एक अनोखी पहल की और 8 सांसदों को सजा सुनाई है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर 8 सांसदों को मोदी जी ने सजा क्यों सुनाई। प्रधानमंत्री जी ने उन्हें फोन किया और बुलाया, जब वो सांसद पहुंचे तो पता चला कि उन्हें मोदी जी ने एक सजा सुनाई है। जब सांसदों ने उन्हें सजा की वजह पूछी तो पीएम मोदी जी ने बताया मैं एक आम आदमी हूं और आम लोगों की तरह ही जीता हूं। 


क्या थी सजा?

READ ALSO :Haryana Politics: हरियाणा में अब दुष्यंत चौटाला दिखा सकते हैं तेवर! अफसरों की आ सकती है शामत

पीएम मोदी जी ने दरअसल 8 सांसदों को लंच के लिए बुलाया था। पीएम मोदी जी 8 सांसदों के साथ कार्यालय पहुंचे और कहा कि हम फर्स्ट फ्लोर वाली कैंटीन में जा रहे हैं जहां पर हमें लंच करना है। अब ये सजा सुनकर तो आप भी हैरान रह गए होंगे। 


कौन हैं वो 8 सांसद?

सभी सांसद अलग-अलग पार्टियों से जुड़े हुए हैं जिसमें आंध्र प्रदेश से टीडीपी सांसद राम मोहन नायडू, गोवा से बीजेपी सांसद हिना गावित, ओडिशा से बीजू जनता दल के सांसद समित पात्रा, लद्दाख से बीजेपी सांसद जामियांग, यूपी से बीएसपी के सांसद रितेश पांडे, तमिलनाडु से बीजेपी सांसद एल मुरुगन, केरल से रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के सांसद एन प्रेमचंद्रन और नागालैंड से बीजेपी सांसद एस को लंच पर बुलाया था। 1 घंटे के लिए लंच चला और सभी बेहद अच्छे इंतजाम हुए थे। आठों सांसदों ने शाकाहारी थाली मंगवाई और लंच में हल्के भेजन लिए। 


सांसदों की मोदी जी ये क्या बात हुई?

सांसद ने उनसे इस लंच की वजह पूछी तो पीएम जी ने कहा कि वे भी एक आम इंसान है और उनमें आम लोगों जैसी भावनाएं हैं। वो हमेशा एक प्रधानमंत्री के रूप में मौजूद नहीं रहते हैं। आज उनके मन में सांसदों के साथ चर्चा और खाने की इच्छा हुई इसलिए उन्हें एक फोन करके बुला लिया। 

READ MORE :Haryana politics: रैली में वीरेंद्र सिंह ने कांग्रेस और JJP दोनों पर साधा निशाना


सांसदों ने पीएम मोदी की करी तारीफ :

लंच पुरा होने के बाद सांसदों ने पीएम मोदी जी की तारीफ की है और लंच के लिए धन्यावाद किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें मोदी जी के साथ एक अनौपचारिक माहौल में बीतचीत करने का मौका मिला और पहल निश्चित रूप प्रधानमंत्री मोदी जी और सांसदों के बीच संबंधों को मजबूत करने में मदद करेगा।  यह पहल कई तरह से सकारात्मक प्रभाव डाल सकती है. यह घटना निश्चित रूप से संसद में चर्चा का विषय बन गई है. 


अपने क्षेत्रों में कद्दावर है सभी सांसद :

अगर हम पीएम जी के साथ लंच में शामिल हुए सांसदों के बारे में उनका अपने-अपने क्षेत्रों में अच्छा रिस्पोंस है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाते समय उनका भाषण काफी चर्चित हुआ था. धाराआंध्र प्रदेश से टीडीपी सांसद राम मोहन नायडू श्रीकाकुलम लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं और वहां पर उनकी स्थिति काफी मजबूत मानी जाती है. तमिलनाडु से बीजेपी सांसद एल मुरूगन राज्यसभा सदस्य है वे राज्य में पार्टी में सौमय चेहरे माने जाते हैं और बीजेपी को उनसे ज्यादा उम्मीदें हैं।

READ MORE :India Politics: पीएम आवस पर कल देर रात तक चली BJP की बैठक, इन मुद्दों पर की चर्चा

ओडिशा से बीजू जनता दल के सांसद समित पात्रा संसद में नए विचारों को लेकर अग्रणी रहते हैं. इसी तरह से यूपी से बीएसपी सांसद रितेश पांडे अंबेडकर नगर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं और अपने क्षेत्र में काफी लोकप्रिय हैं.लंच में शामिल हुए गोवा से बीजेपी सांसद हिना गावित तेज तर्रार महिला नेता मानी जाती हैं और उनका अपना जनाधार है। केरल से रिवोल्यूशनी सोशलिस्ट पार्टी के सांसद एन पे्रमंचद्रन अपने राज्य से जुड़े मामलों को मुखर तरीके से उठाने से लिए जाने जाते हैं। नागालैंड से बीजेपी सांसद एस फांगनोन कोन्याक राज्यसभा मेंबर है और पार्टी की राज्य में पहचान की प्रतीक है।