Dainik Haryana News

Acharya Chanakya Niti:ऐसे मर्दों पर जान वार देती हैं लड़कियां, आज ही अपने अंदर ले आएं ये गुण

Chanakya Niti: हर किसी की अपनी एक अलग ही पसंद होती हैं लेकिन लड़को के अंदर कई ऐसी खुबियां होती हैं जो हर लड़की को पसंद आती है, आइए जानते है लड़को की इन खुबियों के बारे में।
 
 
Acharya Chanakya Niti:ऐसे मर्दों पर जान वार देती हैं लड़कियां, आज ही अपने अंदर ले आएं ये गुण

Dainik Haryana News, Acharya Chanakya Tips(New Delhi):हर इंसान यह चाहता हैं कि उसके लाइफ-पार्टनर के अंदर हर वो खूबीं हो जो एक अच्छे पार्टनर में होने चाहिए, शादी के बाद का जीवन हो या लव लाइफ हो दोनों में पुरूषऔर स्त्री के बीच में विश्वास जरूर होना चाहिए।

Read Also:New Year 2024 Vastu Tips : नए साल पर घर की इन 3 जगहों पर जलाएं दीपक, नहीं होगी धन की कमी

विश्वास हो गया तो मानों आपको अच्छा जीवन साथी मिल चुका हैं। इस विषय में आचार्य चाणक्य नीति अपनी नीति में कई  व्यवहारिक ज्ञान दिए हैं। आइए जानते हैं आचार्य चाणक्य के अनुसार महिलाओं के किस प्रकार के पुरूष पसंद आते हैं।

सीक्रेट को हमेशा सीक्रेट रखना(Always keep a Secret a Secret)

चाणक्य के अनुसार महिलाएं ऐसे पुरुषों को बेहद पसंद करती हैं जो अपनी पार्टन की गुप्त यानी सीक्रेट बातों को किसी शेयर नहीं करते. महिलाएं ऐसे पुरुषों पर जान छिड़कती हैं. पार्टनर का राज हमेशा राज रखने वाले पुरुष महिलाओं को बेहद पसंद आते हैं. इस गुण वाले पुरुष को महिलाएं हमेशा अपने जीवन में अपने साथ रखना चाहती हैं और उन्हें बेहद प्रेम भी करती हैं.  

मान-सम्मान देने वाले पुरूष (Respectable Man) 

महिलाएं हमेशा चाहती हैं कि पुरूष उनके मान-सम्मान को ठेस न पहुंचाएं। मान-सम्मान करने वाले पुरूष महिलाओं को बहुत ही पसंद आते हैं। ऐसे पुरूषों की और महिलाएं खीची चली आती हैं। 

घमंड की कोई जगह नहीं(No Room for Pride)

महिलाओं को घमंडी पुरुष कभी पसंद नहीं आते. महिलाएं रिश्ते में घमंड करने वालों से दूरी बनाती हैं. घमंडी पुरुष महिलाओं के हिसाब से कभी बेहतर पार्टनर नहीं हो सकते. घमंड न करने वाले पुरुष को महिलाएं बेहद पसंद करती हैं और उन्हें अपना लाइफ पार्टनर बनाना चाहती हैं.

Read More:Vastu Tips : जानें जूते चप्पल पहनकर भोजन करना चाहिए या नहीं कौन सा है सही

आजादी पर न अगाए अंकुश(There should be no Restrictions on freedom)

आचार्य चाणक्य  के अनुसार महिलाओं को उनकी आजादी बहुत ही पसंद होती हैं। पुरूष अगर महिलाओं की आजादी का सम्मान करे तो उसे महिलाएं अपना अच्छा जीवन साथी समझती हैं आजादी का मतलब है की पुरूष उस पर रोक-टोक ना करें और शक न करें ऐसे पुरूषों महिलाएं बहुत अधिक पसंद करती हैं।