Dainik Haryana News

Chanakya Niti : अगर औरत में मिलते हैं ऐसे गुण तो तुरंत कर लें शादी 

Chanakya Niti For Marriage : आचार्य चाणक्य को देश का सबसे बड़ा ज्ञानी पुरूष माना जाता है आचार्य चाणक्य की नीति को जो भी व्यक्ति अपनाता है उस व्यक्ति की किस्मत ही बदल जाती है आचार्य चाणक्य ने अपनी नीति मे बताया है कि  अगर कोई पुरूष ऐसी स्त्री से शादी करता है तो उसकी किस्मत बदल जाती है आइए जानते हैं आचार्य चाणक्य की नीति के बारें में।
 
Chanakya Niti : अगर औरत में मिलते हैं ऐसे गुण तो तुरंत कर लें शादी 

Dainik Haryana News,Chanakya Niti For Relationship(नई दिल्ली): आचार्य चाणक्य को कौटिल्य और विष्णुगुप्त नाम से भी जाना जाता है। भारत के इतिहास के अनुसार आचार्य चाणक्य बहुत ही ज्ञानी पुरूष हैं। आचार्य चाणक्य के नीतियां बहुत ही प्रसिद्ध है। आचार्य चाणक्य अनुसार विवाह के लिए सही जीवन साथी चुनना बहुत ही जरूरी है। वहीं आचार्य चाणक्य के अनुसार विवाह योग्य स्त्री के गुणों की व्याख्या की गयी है, जो पति को परिवार के लिए बहुत ही भाग्यशाली मानी जाती हैं ऐसी स्त्रीयों के पांव घर मे पड़ जाए तो जीवन में खुशियां और सौभाग्य बना रहता है।

READ ALSO :http://dainikharyananews.com/government-job/5-most-beautiful-ias-these-5-ias-ips-officers-leave-behind/cid13214904.htm

साथ निभाने वाली:

चाणक्य के मुताबिक ऐसी स्त्री, जो हर स्थिति में अपने घर-परिवार और पति का साथ निभाए, वह जीवन को मधुर बना सकती है। चाहे वह आर्थिक हो, सामाजिक हो या पारिवारिक स्थिति हो। एक गुणवान स्त्री अपने परिवार और पति का साथ हर कठिन परिस्थिति में निभाती है साथ ही संतुलन भी बनाकर रखती है। 

धार्मिक स्त्री:

धर्म-कर्म में रूचि रखने वाली स्त्री परिवार में सुख और शांति बनाए रखने में कौशल मानी जाती है। ऐसा माना जाता हैं कि धर्म-कर्म करने वाले इंसान बुरे कामों से डरते हैं। जो स्त्री अपने धर्म का पालन करती है, वे जीवन में हर परिस्थिति में सफलता प्राप्त करती है। वहीं, विधिविधान से पूजापाठ करने से घर में सौभाग्य बना रहता है। 

READ MORE :http://dainikharyananews.com/government-job/ias-success-story-93/cid13150696.htm
संस्कारी औंरत:

एक स्त्री में बहारी सुंदरता के साथ-साथ ऑतरिक सुंदरता भी जरूरी है। संस्कारी स्त्री हमेशा अपने से बडों का समान करती है और उनका ख्याल भी रखती है।