Dainik Haryana News

Chanakya Niti : मर्द के पास है ये गुण तो इस काम के लिए खिंची चली आती है महिलाएं 
 

Acharya Chanakya Tips : आचार्य चाणक्य ने अपने नीति शास्त्र में स्त्री और पुरूषों के गुणों की चर्चा की है। उन्होंने पुरूष के उन गुणों के बारे में बताया है जिन्हें देखकर महिलाएं उनकी तरफ आकर्षित होती है। आइए जानते है उन गुणों के बारे में
 
 
Chanakya Niti : मर्द के पास है ये गुण तो इस काम के लिए खिंची चली आती है महिलाएं 

 Dainik Haryana News, Chanakya Advice ( New Delhi ) :  हर व्यक्ति अपने जीवन में एक ऐसे शख्स की तलाश करता है जो उसकी भावनाओं की कदर कर सकें और उसे समझ सकें। शादी के बाद की जिंदगी हो या फिर लव लाइफ हो। दोनों के बीच एक विश्वास जरूर बनना चाहिए। एक अच्छा जीवन व्यतीत करने के लिए हर किसी को एक अच्छे जीवनसाथी की तलाश होती है।

Read Also : Chanakya Niti:जीवन में अपना आचार्य चाणक्य की यह 10 बातें सफलता झक मारके आएगी आपके पास

चाणक्य ने अपने नीति शास्त्र में पुरूषों के उन गुणों के बारे में बताया है जिन्हें महिला पसंद करती है। चाणक्य नीति में बताया गया है कि पुरूषों के किन गुणों से महिलाएं खुश होती हैं और उनसे कभी दूर जाने की नहीं सोचती है। आइए जानते है कौन से वे गुण


मान-सम्मान देने वाले पुरुष


महिलाएं हमेशा चाहती हैं कि पुरुष उनके सम्मान को ठेस न पहुंचाएं. मान-सम्मान करने वाले पुरुष महिलाओं को बेहद पसंद आते हैं. ऐसे पुरुषों की तरफ महिलाएं हमेशा खिंची चली आती हैं. मान-सम्मान का ख्याल नहीं रखने वाले पुरुषों को महिलाएं पसंद नहीं करती और उनसे दूरी बनाए रखना चाहती हैं.


आजादी पर न लगाए अंकुश


चाणक्य के अनुसार महिलाओं को उनकी आजादी बहुत प्रिय होती है. पुरुष अगर महिलाओं की आजादी का सम्मान करे तो उसे महिलाएं अपना बेस्ट पार्टनर समझती हैं. आजादी का मतलब पुरुष बात-बात पर रोकटोक न करे. महिला पर शक न करे. ऐसे पुरुषों के साथ महिलाएं अपना जीवन व्यतीत करना चाहती हैं.


घमंड की कोई जगह नहीं

महिलाओं को घमंडी पुरुष कभी पसंद नहीं आते. महिलाएं रिश्ते में घमंड करने वालों से दूरी बनाती हैं. घमंडी पुरुष महिलाओं के हिसाब से कभी बेहतर पार्टनर नहीं हो सकते. घमंड न करने वाले पुरुष को महिलाएं बेहद पसंद करती हैं और उन्हें अपना लाइफ पार्टनर बनाना चाहती हैं.

Read More : Acharya Chanakya Niti:ऐसे मर्दों पर जान वार देती हैं लड़कियां, आज ही अपने अंदर ले आएं ये गुण

सीक्रेट को हमेशा सीक्रेट रखना


चाणक्य के अनुसार महिलाओं को ऐसे पुरूष बहुत पसंद होते है जो अपनी पार्टनर की सीक्रेट बातों को किसी से शेयर नहीं करते है। पार्टनर का राज हमेशा राज रखने वाले पुरूष महिलाओं को बेहद पसंद होते हैं। इस गुण वाले पुरूष को महिलाएं हमेशा अपने जीवन में अपने साथ अपने साथ रखना चाहती हैं।