Dainik Haryana News

Chanakya Niti : इस चीज से पता चलता है महिलाओं का चरित्र, आप भी करें ध्यान
 

Chanakya Tips : आचार्य चाणक्य के महान शिक्षक है उनहोंने ने अपनी पुस्तक नीति शास्त्र में पुरूष और महिलाओं के चरित्र का वर्णन किया है। चाणक्य ने अपने नीति शास्त्र में चरित्रहीन महिलाओं की पहचान के बारे में भी बताया है। जिन्हें जानकर आप भी चरित्रहीन महिलाओं के बारे में जान सकते है।

 
Chanakya Niti : इस चीज से पता चलता है महिलाओं का चरित्र, आप भी करें ध्यान


Dainik Haryana News,Acharay Chanakya Advice ( New Delhi) : आचार्य चाणक्य ने अपनी पुस्तक शास्त्र नीति में महिला और पुरूषों के गुणों और अवगुणों की चर्चा की है। आज हम महिलाओं के अवगुणों के बारे में बताने जा रहे है। हम आपको चरित्रहीन महिलाओं की पहचान के बारे में बताएगें। आइए जानते है

Read Also : New Year 2024 Vastu Tips : नए साल पर घर की इन 3 जगहों पर जलाएं दीपक, नहीं होगी धन की कमी

इन महिलाओं से दूर रहें

चाणक्य के अनुसार चपटी गर्दन वाली महिलाओं का स्वभाव गुस्सैल होता है। इसके अलावा अगर इनके गाल पर डिंपल पड़ता है तो इनका चरित्र अच्छा नहीं होता है। जिन महिलाओं की आंखें पीली और डरावानी होती है उन महिलाओं का स्वभाव खराब होता है।

जिन महिलाओं के कानों पर बहुत बाल होते हैं और उनका आकार असमान होता है, वे घर में क्लेश का कारण बनती हैं। जिन महिलाओं के दांत निकले हुए होते हैं उनके जीवन में हमेशा दुखों के बादल छाए रहते हैं।

चाणक्य नीति के अनुसार छोटी गर्दन वाली महिलाएं फैसलों के लिए दूसरों पर निर्भर रहती हैं। इसके अलावा जिन स्त्रियों की गर्दन की लंबाई चार अंगुल से अधिक होती है उनकी संतान नष्ट हो जाती है।

Read More : 2024 Vastu Tips : इन त्योहारों पर घर में रोटी बनाने से मां लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज!