Dainik Haryana News

Sunset Astro Tips: सूर्यास्त के बाद नहीं करने चाहिए ये काम, जीवन भर रहेंगे कंगाल
 

Maa Lakshmi:  वास्तु शास्त्र के अनुसार में कुछ कार्य हैं जिन्हें सूर्यास्त के बाद में करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। और मनुष्य को कंगाली को सामना करना पड़ता है। आइए जानते हैं सूर्यास्त के बाद में हमें कौन-कौन सेक कार्य नहीं करने चाहिए।
 
 
Sunset Astro Tips: सूर्यास्त के बाद नहीं करने चाहिए ये काम, जीवन भर रहेंगे कंगाल

 Dainik Haryana News,Vastu Tips (New Delhi): हिंदू धर्म में कई ऐसे शास्त्र शामिल हैं जिनमें इन बातों  का जिक्र मिलता है। शास्त्रों में ब्रह्म मुहूर्त को लेकर सूर्योदय और सूर्यास्त का विशेष महत्व बताया हैं गया है।

Read Aslo:2024 Vastu Tips : कुबेर के इस मंत्र से दूर हो जाती है आर्थिक तंगी, आज ही करें जाप

इन खास समय पर किए गए कुछ कार्य इंसान को अमीर बना सकते है। वहीं कुछ काम इंसान को कंगाल बना सकते है। शास्त्रों में सूर्यास्त के बाद में कुछ काम नहीं करने चाहिए। इन्हें नजरअदाज करने से घर में कलह-क्लेश, पैसों की तंगी आदि का सामना करना पड़ता है. वहीं, इन नियमों का पालन करने वालों पर मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है. व्यक्ति को जीवन में धन हानि का सामना नहीं करना पड़ता. जानें किन कार्यों को सूर्यास्त के बाद करने से मनाही होती हैं।


सूर्यास्त के बाद में ना करें ये काम(Do not do this work after sunset)

1.    ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के बाद में बाल में कंघी करने से बचना चाहिए।  कहते हैं कि इससे वास्तु दोष उत्पन होता हैं। साथ ही मां लक्ष्मी रूष्ट हो जाती हैं।

2. सूर्यास्त के समय और उसके बाद घर में झाड़ू लगाने से परहेज करना चाहिए. इस समय न ही घर में साफ-सफाई करनी चाहिए. ऐसा करने से भी मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. व्यक्ति को दिनों-दिन धन की कमी होने लगती हैं।

3. सूर्यास्त के बाद में एक दम से नहीं सोनस चाहिए। ऐसे करने से भी  घर में वास्तु दोष लगता है। घर में नकारात्मक शक्तियां प्रवेश करती हैं।


4. वास्तु शस्त्र के अनुसार संध्या के समय नाखून काटने से भी बचना चाहिए. ऐसा करना भी वास्तु दोष का कारण बनता है. साथ ही, व्यक्ति को जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं।  

 Read More:2024 Vastu Tips : साल 2024 शुरू होते ही अपने पर्स में रख लें ये एक चीज, नहीं होगी धन की कमी

5.घर में वास्तु दोष हर काम में बाधा पैदा करते हैं हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार इंसान को शाम के समय बर्तन धोने से बचना चाहिए। तो इसे वास्तु दोष लगता हैं। इसे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। 

    नोट: यह जानकारी सामान्य बातों पर अधारित जानकारी हैं दैनिक हरियाणा न्यूज इस बात की पुष्टी नही करता हैं।