Dainik Haryana News

Vastu Tips For Home  :   घर के प्रवेश द्वार पर लगाएं ये तस्वीरें, धन की होगी प्राप्ति
 

Vastu Tips For Money  :   अगर आपके घर की सुख शांति चली गई हो और आपके घर में आर्थिक तंगी है तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे जिन्हें अपनाने से आपके घर की ये सभी समस्या दूर हो जाएगी। आइए जानते है उन उपायों के बारे में
 
 
Vastu Tips For Home  :   घर के प्रवेश द्वार पर लगाएं ये तस्वीरें, धन की होगी प्राप्ति

Dainik Haryana News, Vastu Tips For Living Room (New Delhi)   :    वास्तु शास्त्र में कई ऐसी समस्याओं के निवारण मिलते हैं जिसकी कल्पना करना मुश्किल है। अगर आप अपने घर की सभी दुख तकलीफों को दूर करना चाहते है तो मेन गेट पर कुछ ऐसी तस्वीरें हैं जिन्हें लगाने से हर प्रकार की परेशानी दूर हो सकती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर कुछ ऐसी तस्वीरें लगाने के लिए बताया गया है जिन्हें लगाने से कई प्रकार की समस्या से छुटकारा मिलता है। आइए जानते है कौन सी वे चीजें जो घर के बाहर यानि मेन गेट लगाने से शुभ और लाभकारी मानी जाती है।

Read Also : Vastu Tips : आज के दिन कर लें उपाय,नहीं होगी कभी धन की कमी

वैसे तो बाजार में कई प्रकार के भगवान की तस्वीरें मिल जाती है। पर किसी भी तस्वीर को लगाने से पहले वास्तु का ज्ञान होना जरूरी है। ऐसा न करने पर कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आइए जानते है कि घर के मेन गेट पर कैसी तस्वीरें लगाना लाभकारी होगा।

मां लक्ष्मी की तस्वीर

वास्तु के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर धन की देवी मां लक्ष्मी की तस्वीर लगाई जा सकती है. व्यक्ति चाहे तो मां लक्ष्मी की मूर्ती भी लगा सकते हैं. मां लक्ष्मी की तस्वीर लगाने से घर में सकारात्मक उर्जा का संचार होते रहता है. इतना ही नहीं मा लक्ष्मी की तस्वीर लगाने से वह प्रसन्न रहती है और उनका आशीर्वाद बना रहता है, जिससे कि आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता.ध्यान रखें कि तस्वीर में मां लक्ष्मी मुस्कराती नजर आए. साथ ही उनकी खड़ी हुई तस्वीर को लेने से बचें.

भगवान गणेश की तस्वीर

घर में सुख और समृद्धि बनाए रखने के लिए मुख्य द्वार पर भगवान गणेश की तस्वीर लगाएं. ऐसी तस्वीर लगाने से घर में खुशहाली आती है.ध्यान रखें कि भगवान गणेश की ऐसी तस्वीर को लगाएं जिनमें उनकी सूंड बाएं तरफ हो. इस तस्वीर को घर के उत्तर सा पूर्व दिशा में ही लगाए.

Read More : Vastu Tips : घर में हो रहें है सभी बीमार तो समझ लें है कोई दोष, आज ही करे ये उपाय!