Dainik Haryana News

Vastu Tips : आज के दिन कर लें उपाय,नहीं होगी कभी धन की कमी

New Vastu Tips For Money : आज बुधवार है और बुधवार को भगवान गणेश का दिन माना जाता है। भगवान गणेश की पूजा करने से घर में सुख समृद्धि रहती है। आज बुधवार के दिन कुछ उपाय करने से आपके घर में धन की कभी कमी नहीं होगी। आइए जानते है उन उपायों के बारे में। 
 
Vastu Tips : आज के दिन कर लें उपाय,नहीं होगी कभी धन की कमी

Dainik Haryana News,Vastu Tips Of Wednesday(नई दिल्ली): महादेव के पुत्र श्री गणेश जी को बुधवार का दिन समर्पित है। इस दिन भगवान गणेश की विधि विधान से पूजा करने से व्यक्ति के जीवन में सुख सौभाग्य की वृद्धि होती है। शास्त्रों में गणेश जी को प्रथम पूजनीय माना जाता है। कहा जाता है कि शुभ और मांगलिक कार्य की शुरूआत भगवान गणेश की पूजा करके की जाए तो वे कार्य निर्विघ्न पुरे होते है। 

बुधवार को भगवान गणेश के निमित्त व्रत रखा जाता है। इस दिन कुछ जरूरी उपाय करने से धन की कमी नहीं रहती है। अगर आप किसी प्रकार की आर्थिक तंगी है तो इस दिन कुछ उपाय करके इससे निजात पाई जा सकती है।

READ ALSO :http://dainikharyananews.com/health/health-tips-मोटापा-और-शुगर-को-कम-करने-के-लिए-पिएं-इस-चीज-का/cid13143062.htm

बुधवार के दिन जरूर कर लें ये उपाय:

भगवान गणेश(Lord Ganesha) की कृपा पाने के लिए बुधवार के दिन सुबह उठकर स्नान करके भगवान गणेश की विधि विधान सहित पूजा करनी चाहिए। इस दिन भगवान गणेश जी को गुड़ से बने मोदक अर्पित करें। भगवान गणेश जी को मोदक बहुत ही प्रिय है। ऐसा करने से भगवान गणेश जी जल्दी खुश हो जाते है। ऐसा करने से भगवान गणेश जी आपकी सारी इच्छाओं को पुरा कर देते है।

बुधवार के दिन भगवान गणेश को शमी पत्र जरूर भेंट करने चाहिए। गणेश जी को शमी पत्र बेहद ही प्रिय है। ऐसा करते समय भगवान गणेश के सामने ने अपनी मनोकामना प्रकट करें। ऐसा करने भगवान गणेश जी प्रसन्न होते है और भगत पर अपनी कृपा बरसाते है।

READ MORE :http://dainikharyananews.com/health/health-tips-बच्चें-है-शरीर-से-कमजोरतो-कर-लें-उपाय/cid13158934.htm

अगर आप किसी प्रकार की आर्थिक तंगी से गुजर रहे है तो इस दिन बुधवार को गंगाजल युक्त पानी से स्रान करें।  इसके बाद पीले रंग के वस्त्र पहन कर सूर्य देव को जल अर्पित करें। बुधवार के दिन गणेश जी का अभिषेक केसर युक्त दूध से करें। माना जाता है कि गणेश जी को केसर बहुत प्रिय है। ऐसा करने से साधक पर भगवान गणेश की कृपा बनी रहती है। गणेश जी को दूर्वा भी बहुत प्रिय है। इस दिन 21 दूर्वा को धागे में पिरोकर भगवान गणेश को अर्पित कर दें। इस उपाय को करने से आपके घर में सुख-समृद्धि और धन वैभव की कोई कमी नहीं रहती है।