Dainik Haryana News

Railway News : एक बार इस ट्रेन में सफर करने बाद, दौबारा यात्रा करने से क्यों डरते हैं लोग, आखिर क्या है वजह?

 
Railway News : एक बार इस ट्रेन में सफर करने बाद, दौबारा यात्रा करने से क्यों डरते हैं लोग, आखिर क्या है वजह?
Howrah- Amritsar Mail : इस ट्रेन के टाइम की बात की जाए तो ये हावड़ा से 7 बजकर 15 मिनट पर चलती है। उसके बाद तीसरे दिन 8 बजकर 40 मिनट पर अमृतसर पहुंंचती है। उसके बाद सुबह 6 बजकर 25 मिनट और 7 बजकर 30 मिनट पर हावड़ा पहुंच जाती है। इस ट्रेन के नंबर की बात की जाए तो 13005 नंबर इसका है।     Dainik Haryana News : Indian Railway News : ट्रेन में तो हम सभी सफर करते हैं हम ही नहीं देश के 4 करोड़ लोग हर रोज भारतीय ट्रेन में सफर करते हैं। कभी ऐसा भी होता होगा के जिस ट्रेन में हम एक बार बैठ गए दौबारा उसमें ना बैठे हों। ट्रेन में यात्रा करने का आनंद ही अलग होता है। जब भी हमें कहीं दूर का सफर करना होता है तो हम ट्रेन को ही पहले याद करते हैं क्योंकि ट्रेन से ठंडी हवा और खूबसूरत वादियों को देखने का मजा ही कुछ और होता है।       परंतु दोस्तों आज हम आपको एक ऐसी ट्रेन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें एक बार अगर कोई सफर कर लेता है तो दौबारा सफर करने से डरता है। अब आप ये सोच रहे होंगे के ऐसा क्यों? तो चलिए आज हम इस लेख के माध्यम से आपके इस सावाल का जवाब देने जा रहे हैं। कारण जानने के लिए बने रहें हमारी खबर के साथ।   READ ALSO : Kisan : बारिश से खराब हुई फसल, सरकार ने किसानों को दी सौगात

हावड़ा-अमृतसर मेल (Howrah-Amritsar Mail):

      दरअसल, ये ट्रेन 6 राज्यों से होकर गुजरती है जो अपना सफर 37 घंटों में पूरा करती है। ये ट्रेन 55 किलामीटर प्रतिघंटे की रफ़तार से चलती है। कुल 111 स्टेशनों पर ये ट्रेन रूकती है। जिसके कारण ही ये इतना धीमा चलती है। 2005 किलोमीटर की दूरी को तर करके ये ट्रेन साढे 37 घंटों में हावड़ा से अमृतसर तक पहुंंचती है।    

कौन से हैं 6 राज्य :

  READ MORE : Punjab News: अमृतपाल सिंह को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दर्ज, पुलिस पर ही लगाया अवैध रूप से हिरासत में लेनेंका आरोप!   अगर आप इन राज्यों के बारे में सोच रहे हैं तो झारखंड, बंगाल, बिहार, यूपी, हरियाणा, वेस्ट बंगाल और पंजाब आदि इन कई राज्यों से होकर ये ट्रेन गुजरती है।    

क्या है इसका टाइम टेबल :

    इस ट्रेन के टाइम की बात की जाए तो ये हावड़ा से 7 बजकर 15 मिनट पर चलती है। उसके बाद तीसरे दिन 8 बजकर 40 मिनट पर अमृतसर पहुंंचती है। उसके बाद सुबह 6 बजकर 25 मिनट और 7 बजकर 30 मिनट पर हावड़ा पहुंच जाती है। इस ट्रेन के नंबर की बात की जाए तो 13005 नंबर इसका है। इस ट्रेन के किराए की बात की जाए तो वह 735 रूपये। थर्ड एसी की बात की जाए तो 1950 रूपये, दूसरी एसी की बात की जाए 2835 रूपये की, पहली क्लास की बात की जाए तो 4835 रूपये की टिकट के साथ आप इसमें सफर कर सकते हैं।