{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Bank Account Empty Without OTP : बिना ओटीपी लोगों के खाते हो रहे खाली, ऐसे बचाएं अपने पैसे 
 

Bank Alert : भारत में क्राइम जोर पकड़ रहा है। हाल ही में ताजा अपडेट मिल रहा है कि बिना ओटीपी आए लोगों के बैंक अकाउंट खाली हो रहे हैं। अगर आपके बैंक खाते में भी पैसे पड़े हैं तो अभी से सावधान रहें। 
 

Dainik Haryana News,How To Scammers Work(ब्यूरो): इंडिया की गर्वमेंट ने साइबर क्राइम को रोकने के लिए बड़े कदम उठाए हैं। सरकार की तरफ से अलर्ट जारी कर लोगों को सुरक्षित करने की तरफ कदम बढ़ाए गए हैं। सरकार द्वारा बताया जा रहा है कि कैसे लोगों के साथ क्रइम हो रहे हैं और कैसे स्कैमर्स वारदात को अंजाम दे रहे हैं। 


बैंक खाते हो रहे खाली :

READ ALSO:Bihar Cyber Crime Pakistani Conection: पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी साइबर क्राइम के विदेशी कनेक्शन का हुआ पर्दाफाश

नया स्कैम सामने आया है जिसमें देखा जा रहा है कि बैंक खाता बिना किसी ओटीपी के खाली हो रहा है और लोग कुछ नहीं कर पा रहे हैं। इसमें स्कैमर्स लोगों से हैकिंग से बचाने का दावा करते हैं, लेकिन असल में वही इसे अंजाम दे रहे होते हैं। हैकिंग करने के लिए एक नंबर भी दिया जाता है और उसमें बताया जाता है कि अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो नंबर पर डायल करें। अगर आपने ऐसा नहीं किया तो मोबाइल बंद हो जाएगा।

स्कैमर्स का कहना होता है कि आपका फोन काम करना बंद कर देगा। कुछ लोग इस चाल को समय नहीं पाते और वो उस नंबर पर फोन मिला देते हैं। असल में ये स्कैम करने का ही एक तरीका होता है। *401#99963....45 (किसी भी नंबर) पर फोन करने के लिए कहा जाता है। ऐसे में आपको काफी सतर्क रहने की जरूरत है।

READ MORE :Haryana Crime News : पड़ोस की आंटी को किया फोन और बोला, 12 वार कर मां को मार दिया

ऐसे बचाएं अपने पैसे?

आपको किसी भी नंबर से आए फोन पर बात  नहीं करनी है, खासतौर पर जो हमने ऊपर दिया है वैसे नंबर पर। जब आपका सिमकार्ड हैक हो जाता है तो किसी तरह की कॉल लिस्ट नहीं दी जाती है। कई लोग ऐसे होते हैं जो दबाव में आकर उनके द्वारा बताए गए ऐप को डाएनलोड कर लेते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, ये वीपीएन ऐप होते हैं तो डाटा चोरी करने के लिए बनाए जाते हैं। इसलिए आपका सतर्क रहने की जरूत है।