{"vars":{"id": "112803:4780"}}

E-Auction of industrial plot In UP : यूपी सरकार करने जा रही इंडस्ट्रयिल प्लॉट की ई-नीलामी, सस्ते में घर खरीदने का मौका 

Property E Auction : अगर आप भी उत्तर प्रदेश में प्लॉट लेने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। यूपी सरकार इंडस्ट्रयिल प्लॉट की ई-नीलामी करने जा रही है। आइए खबर में जानते हैं कितने रूपये में मिल रहे हैं प्लॉट।
 

Dainik Haryana News,UP Government News(ब्यूरो): अगर आप भी इंडस्ट्रयिल प्लॉट को खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपको लिए अच्छी खबर लेकर आए हैं। योगी सरकार 1 हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में एक अहम प्रयास कर रही है। इसके लिए ही सरकार इंडस्ट्रयिल प्लॉट की ई-नीलामी करने जा रही है। 


इन शहरों में खरीदें प्लॉट?

READ ALSO :UP News : प्राण प्रतिष्ठा से पहले यूपी में चली गोली, एक शख्स की मौत

राज्य सरकार के प्रवक्ता इस बारे में जानकारी दी है कि आप अयोध्या, लखनऊ, कानपुर, ट्रांस दिल्ली सिग्नेचर, बरेली, झांसी, गोरखपुर, आगरा, मेरठ, गाजियाबाद, अलीगढ़ आदि जैसे शहरों में आप प्लॉट खरीद सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UPCIDA) ने इस नीलामी की तैयारी की है.


इतने हैं इंडस्ट्रयिल प्लॉट :

READ MORE :New Highway In UP : उत्तर प्रदेश को एक और हाईवे की सौगात, 9 जिलों से होकर गुजरेगा इतने किलोमीटर का हाईवे

राज्य सरकार में इंडस्ट्रयिल प्लॉट  की बात की जाए तो फिलहाल 154 की संख्या है। इसमें एक नर्सिंग होम, वेइंग ब्रिज, 8 वेयरहाउस की नीलामी की जाएगी। गुरुवार को होने जा रही इस नीलामी में हिस्सा लेने के लिए आवेदन समेत तमाम प्रक्रियाओं को पहले ही ऑनलाइन पूरा किया जा चुका है।
प्रपोज्ड प्लॉट एवं कक्षों की बसे प्राइसिंग भी तय की गई है और इसी के आधार पर ई-नीलामी की जाएगी। इसी के दौरान जमीन की बोली लगाई जाएगी। अगर आप भी घर लेना चाहते हैं तो सुनहरा मोका हाथ से ना जानें दे।