{"vars":{"id": "112803:4780"}}

FD Interest Rate : 400 दिन की एफडी पर ये बैंक दे रहा बंपर ब्याज, 1 लाख रूपये में मिल रहे इतने पैसे 
 

FD Interest Rate 2024 : नए साल में ही पीएनबी ने निवेशकों को बड़ी सौगात दी है। अगर आप भी अपने भविष्य के बारे में किसी बैंक में एफडी करना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। बैंक की तरफ से एफडी की ब्याज दरों में बढ़ोतरी की गई है। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में। 
 

Dainik Haryana News,PNB FD Interest Rate(ब्यूरो): अगर आप एफडी में निवेश करते हैं तो आपको पैसा सुरक्षित रहेगा। देश के सरकारी बैंकों में से एक पीएनबी ने अपनी एफडी स्कीम में ब्याज  दरों बढ़ा दी है। ऐसे में ग्राहकों को ज्यादा ब्याज का फायदा मिल सकेगा। इस समय कितनी ब्याज दरें बढ़ सकते हैं। 400 दिन की एफडी स्कीम चला रहा है ऐसे में अगर आप 400 दिन की एफडी में एक लाख रूपये तक निवेश कर रहे हैं तो इतने रूपये की एफडी में आपको कितना रिटर्न मिलेगा। 


कितना मिलता है ब्याज?

READ ALSO :Emraan Hashmi New Car:खूबसूरत एक्टर इमरान हाशमी ने खरीदी इतने करोड़ रूपये की कार

पीएनबी ने स्पेशल 400 दिनों वाली एफडी(PNB special 400 days FD) की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है। ब्याज दरों में 0.45 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है, जिसके बाद इसे बढ़ाकर 7.25 प्रतिशत कर दी है। जिसके बाद इसे बढ़ाकर 7.25 फीसदी कर दिया गया है. यह पीएनबी की सबसे ज्यादा ब्याज देने वाली एफडी स्कीम है.

पीएनबी(PNB) की 400 दिन की एफडी स्कीम की बात करें तो इस अवधि पर बुजुर्गों को सबसे ज्यादा फायदा मिल रहा है। इस अवधि में बुजुर्ग निवेशकों को 0.50 अतिरिक्त ब्याज दिया जा रहा है। पीएनबी की एफडी स्कीम में 400 दिनों के लिए 1 लाख रपूये का निवेश कर रहे हैं। मैच्योरिटी पर टोटल 1 लाख 7 हजार 972 रूपये मिलेंगे। ऐसे में आपको मैच्योरिटी पर 7 हजार 972 रूपये का ब्याज मलेगा। 

READ MORE :4 New Projects In Haryana : हरियाणा में 34 करोड़ रूपये की लागत से लगने जा रहे 4 नए प्रोजेक्ट