{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Metro Project in Haryana:हरियाणा में मेट्रो परियोजना का काम शुरू, इन जगहों से होकर गुजरेगी मेट्रो ट्रेन

Gurugram and Faridabad Metro Project:34 किलोमीटर की लंबी मेट्रो ट्रैक का पहला लक्ष्य गुरुग्राम और फरीदाबाद को जोड़ना है।
 


Dainik Haryana News: Haryana Metro Project(नई दिल्ली):  हरियाणा के गुरुग्राम तथा फरीदाबाद में मेट्रो रेलवे का काम शुरू हो चुका है। इसमें 12 स्टेशनों को शामिल किया गया है मास रैपिड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के द्वारा मेट्रो रेलवे परियोजना की शुरुआत कर दी गई है।

 ताज मिली जानकारी के अनुसार 34.12 किलोमीटर का यह मेट्रो मार्ग गुरुग्राम के सेक्टर 56 से शुरू होकर घनी आबादी वाले जगह से गुजरते हुए तथा औद्योगिक क्षेत्र से गुजरते हुए फरीदाबाद के ओल्ड फरीदाबाद स्टेशन पर जाकर समाप्त होगा।

Read Also: हरियाणा में निकली 15 हजार पदों पर भर्ती, अभी करें आवेदन

इन स्थानों से होकर गुजरेगी मेट्रो ट्रेन

 34 किलोमीटर की लंबी मेट्रो ट्रैक का पहला लक्ष्य गुरुग्राम और फरीदाबाद को जोड़ना है। कई औद्योगिक क्षेत्र सुमित राज्यसभा क्षेत्र तथा प्याली चौक, बाटा चौक, वाटिका चौक तथा सुशांत लोक जैसे महत्वपूर्ण स्थान से होते हुए गुजरेगी। गुरुग्राम फ्री बाद बाद को जोड़ते हुए आवागमन के लिए संसाधनों की बढ़ोतरी तथोई लोगों के लिए यात्रा अनुभवों को बदलना है।

34 पॉइंट 12 किलोमीटर लंबे इस मेट्रो मार्ग में 12 स्टेशनों को चुना गया है, जहां से लोग इस परियोजना का लाभ उठा सकेंगे। मिली जानकारी के अनुसार इस परियोजना पर काम शुरू कर दिया गया है तथा, जल्दी ही हरियाणा वासियों को इसका लाभ मिलता नजर आएगा।

Read Also: हरियाणा के किसानों को विदेश में मिलेगी इस फल के उत्पादन की ट्रेंनिंग, होगी लाखों की कमाई