{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Acharya Chanakya Niti: महिला के शरीर पर इन निशानों से पता चलता है उसका व्यवहार
 

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य के अपनी नीति में अपने जीवन में रोजमर्रा की कई बातों के बारे में बताया है और कई सुझाव भी दिये है आचार्य चाणक्य के अनुसार स्त्री के शरीर के इन निशानों के बारे में बताया हैं की उसका व्यवहार कैसा हैं आइए जानते हैं।
 

Dainik Haryana News, Relations Tips (New Delhi): आचार्य चाणक्य ने अपनी नीति में कई बातों को बताश हैं जिसको जीवन में अपनाने से व्यक्ति सफल हो जाता हैं और आज भी सदियों पूरानी आचार्य चाणक्य की नीति को बहुत से इंसान अपने जीवन में अपनाकर सफल हो जाते हैं।

Read Also:Chanakya Niti : अगर आप भी भाभी को करते है पसंद तो इस टिप्स को कर लें फॉलो

 अगर आप भी अपने जीवन में बेहतरीन जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैंं तो आज हम आप को आचार्य चाणक्य के अनुसार  एक आदर्श पत्नी में क्या गुण होने चाहिए ये बताएंगे आइए जानते हैं।

 हथेली पर निशान


जिस स्त्री की हथेली पर किसी मांसभक्षी पशु या पक्षी की आकृत दिखाई देती हैं, वे दूसरों के सुख का कारण बन जाती हैं। ऐसी महिन्ला से हमेशा दूर रहना चाहिए।


बड़े-बडे दांत(Big teeth)


जिन स्त्रियों के दांत मोटे, लंबे और चौडे  और बाहर की तरह होते हैं ऐसी महिलाओं का  जीवन दुखों से भरा होता है। ऐसी महिला चाह कर भी खुश नहीं रह पाती है।


लंबी गर्दन(Long Neck)


जिस स्त्री की गर्दन लंबी यानि की चार उंगुलियों से ज्यादा हो वो वंश के विनाश का कारण बनती है ऐसी स्त्री बिरले ही दिखती है।


डिंपल(Dimple)


जिस स्त्री के गालों पर डिंपल होता है. इस स्त्री का चरित्र अच्छा नहीं कहा जाता है. ऐसी स्त्री ना चाहते हुए भी दूसरों के आकर्षण का केंद्र बन जाती है।


पीली आंख(yellow eye)


जिस स्त्री की आंखे पीली हो वो हमेशा डरी हुई रहती है. अकेले रहने के चलते इन स्त्रियों का स्वभाव बुरा हो जाता है।


चंचल आंखे(playful eyes)


जिस  स्त्री की आंखों में ही स्लेटी रंग हो या चंचल हो. ऐसी स्त्री घर में सौभाग्य लेकर आती है. इनका स्वभाव बहुत अच्छा होता है।

कान पर बाल(Hair on ear)


जिस महिला के कान पर बाल होते हैं, वो स्वभाव में उग्र होती है और घर में विवाद की जड़ बनती है। ऐसी महिला घर में हमेशा क्लेश रहता है।

Read More:Chanakya Niti : महिलाओं के ये इशारे देखकर समझें वे हैं पति से असंतुष्ट


छोटी गर्दन(short neck)


जिस स्त्री की गर्दन छोटी होती है वो किसी भी फैसले के लिए दूसरों पर निर्भर रहती है और खुद कभी कोई फैसला नहीं कर पाती हैं।