{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Archay Chanakya Niti:इन गुणों वाले मर्दो से महिलाएं कभी नहीं होती नाराज 

Relationship : आर्चाय चाणक्य एक बहुत ही महान ज्ञानी पुरूष है इन्हें अपनी नीति में अनेक प्रकार की बातो को बताया है और जो इंसान आर्चाय चाणक्य की कही बातों को अपने जीवन में अपनाते हो तो आप को सफलता जरूर मिलेगे आइए जानते है उन पुरूषों के बारे में  जिससे महिलाएं कभी नहीं होती हैं
 

Dainik Haryana News, Relation Tips(NewDelhi):आर्चाय चाणक्य एक महान अर्थशास्त्री, कूटनीतिज्ञ, नीतिशास्त्री थे। आर्चाय चाणक्य ने चंद्रगुप्त मौर्य जैसे एक साधारण बालक को मगध का सम्राट बना दिया था। आर्चाय चाणक्य ने अपनी नीति में जीवन में सफल होने के मंत्र के बारे में बताया है। आर्चाय चाणक्य  ने पति-पत्नी, पिता-पुत्र, पिता पुत्री और भाई- बहन को लेकर भी अनेक बाते बताई है। अगर आप भी आर्चाय चाणक्य की नीति के अनुसार जीवन जीतक है तो सफलता आप के कदमों में होगी।

Read Also:2024 Vastu Tips : कुबेर के इस मंत्र से दूर हो जाती है आर्थिक तंगी, आज ही करें जाप

जिस पुरूष में घमंड नहीं होता(The Man Who Has No Pride)

 चाणक्य नीति के अनुसार, जो पुरुष घमंडी नहीं होते हैं उनका लव रिलेशनशिप पार्टनर के साथ लंबे समय तक चलता है. अगर कोई भी रिश्तों में मिठास बनाए रखना चाहता है तो उसमें ईगो नहीं होना चाहिए. घमंडी पुरुष, महिलाओं को पसंद नहीं होते हैं. अगर कोई पुरुष चाहता है कि उसका रिश्ता लंबे समय तक टिका रहे तो उसे ईगो से दूर रहना चाहिए.

मान-सम्मान(respect)

चाणक्य नीति के मुताबिक, किसी भी रिश्ते में सम्मान बहुत जरूरी है. अच्छे रिश्ते की नींव ही सम्मान और प्यार से होती है. जो पुरुष, महिलाओं का सम्मान करते हैं, उनके साथ महिलाओं का प्यार का रिश्ता लंबे समय तक टिकता है. जो पुरुष, महिलाओं का अनादर करते हैं, उनको तवज्जो नहीं देते हैं, उनका लव रिलेशन ज्यादा दिन तक नहीं बना रहता है.

सुरक्षा करना(safeguard)

आचार्य चाणक्य की चाणक्य नीति के अनुसार, महिलाएं उन पुरुषों के साथ रहना पसंद करती हैं, जिनके साथ रहने पर वो सुरक्षित महसूस करती हैं. जो पुरुष, महिला की रक्षा नहीं कर सकते हैं उनका प्रेम संबंध ज्यादा दिन तक नहीं टिकता है. अगर कोई पुरुष, महिला के लिए स्टैंड लेता है तो ये उनको बहुत पसंद आता है.

Read More :Today Vastu Tips : बुधवार के दिन करें अचूक उपाय, नही होगी धन की कमी

भरोसा(Reliance)

आर्चाय चाणक्य के अनुसार, जहां पर विश्वास होता हैं वहो बंदिशें नहीं होती हैं जो पुरूष अपनी पत्नी को अपनी मर्जी से जिंदगी जीने देते हैं उन पुरूषों का रिलेशन अधिक समय तक टिकता हैं। जो पुरूष अधिक रोक टोक करते हैं, उन पुरूषों के साथ में महिलाएं रिश्ते में घुटन महसूस करती हैं।