Dainik Haryana News

Apple कंपनी लॉन्च  करने जा रही जबरदस्त कार, चल रही टेस्टिंग
 

self driver car Launchinge:स्मार्टफोन बनाने वाली दुनिया की सबसे बहेतर कंपनी ऐपल के कारों का इंतजार कर रहे लोगों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आई है। बहुत अधिक समय लोग ऐपल की इलेक्ट्रिक कार का इंतजार हैं। ऐसे ही अब ऐपल ने अपनी सेल्फ ड्राइविंग कार की टेस्टिंग की रफतार अधिक कर दी हैं। आइए जानते हैं पूरी खबर के बरे में।
 
Apple कंपनी लॉन्च  करने जा रही जबरदस्त कार, चल रही टेस्टिंग

Dainik Haryana News, New Launchingeself driver car (New Delhi): वायर्ड की रिपोर्ट के अनुसार ऐपल कैलिफोर्निया मोटर वाहन विभाग को प्रजेंट किए गए डेटा से पता चलता है कि ऐपल ने अपनी ऑटोनॉमस कार की पिछले साल से कहीं अधिक टेस्ट्रिग की है। ऐपल के पास कैलिफोर्निया की सावजनिक सड़को पर  ऑटोनॉमस वीइकल टेक की टेस्टिंग करने की इजाजत तभी है, जब कंपनी के पास गाड़ी चलाने वाला कोई सेफ्टी ड्राइवर हो। एप्पल का सीक्रेट कार प्रोजेक्ट आखिरकार गति पकड़ रहा है।

Read Also: Auto Company : इस हाईवे पर 120 से कम करी कार की स्पीड तो देना होगा 9 हजार रुपये का जुर्माना

आपको बता दें कि अब तक ये रिपोर्ट आ रहे थे कि ऐपल  ने सेल्फ-ड्राइविंग इलेक्ट्रिक कार बनाने का अपना इरादा बदल लिया हैं। हालाकि अब नई खबर आ रही हैं कि कंपनी अभी अपनी सेल्फ-ड्राइवर(self driver car ) कार की टेस्टिग कर रही हैं। इस बीच में गुगल के वेमो ने  कैलिफोर्निया में सेफ्टी ड्राइवर के साथ 3.7 मिलियन टेस्टिंग मील की दूरी तय की और 1.2 मिलियन टेस्टिंग मील की दूरी तय की, जिसमें ड्राइवर नहीं था। रिपोर्ट में कहा गया कि कंपनी ने कार में यात्रियों के साथ 1.6 मिलियन से ज्यादा अतिरिक्त मील की दूरी तय की।

बैटरी-पावर और रेंज के मामले में ऐपल की इलेक्ट्रिक कार(Apple's electric car)एलन मस्क की कंपनी टेस्ला(Musk's company Tesla.)को कड़ी टक्कर दे सकती है और इसकी एक्स शोरूम प्राइस शोरूम प्राइस एक लाख डॉलर, यानी एक करोड़ रूपये से कम हो सकती है। ऐपल  फिलहाल वाहन के डिजाइन पर काम कर रही है। साथ ही सीट्स और सस्पेंशन जैसे राइडिंग कंफर्ट से संबंधित सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर में कई नए पेटेंट भी दायर किए हैं। आईफोन निर्माता कथित तौर पर वीइकल-टू-एवरीथिंग (वी2एक्स) टेक्नॉलॉजी पर भी काम कर रही है, जो कारों को एक-दूसरे के साथ कम्युनिकेट करने और इंटरनेट ऑफ थिंग्स से जुडने की अनुमति देता हैं।

 

Read More:Delhi Update : दिल्ली में नई बस सुविधा शुरू, Auto वालों की बड़ी परेशानी

अब आपके मन में चल रहा होगा कि ऐपल  की कार कैसी होगी और इसे कब लॉन्च किया जा सकता हैं तो हाल ही में सोशल मीडिया की जानकारी के अनुसार यह कार 2026 के बाद में लॉन्च की जा सकती हैं।  यानी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ऐपल की इलेक्ट्रिक कार को आने में अभी भी 3-4 साल लग सकते हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि लुक-डिजाइन और फीचर्स के मामले में फ्यूचरिस्टिक होने के साथ ही यह काफी अडवांस होगी।