Dainik Haryana News

DRDO ने इंडियन आर्मी के लिए बनाई धाकड़ राइफल, देखते ही हैरान हो जाएंगे आप 
 

Assault Rifle Ugram : DRDO ने इंडियन आर्मी के लिए एक बेहद ही घातक राइफल बनाई है। अच्छी बात ये है कि यह पूरी तरह से भारत में निर्मित है और काफी सारी विशेषताएं इस राइफल में हैं। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में। 
 
DRDO ने इंडियन आर्मी के लिए बनाई धाकड़ राइफल, देखते ही हैरान हो जाएंगे आप 

Dainik Haryana News,Assault Rifle Ugram Update(चंडीगढ़): (DRDO) ने भारतीय सेना के लिए बेहद ही खास राइफल बनाई है जिसका नाम, 'अस्लॉट राइफल उग्रम' है, ये राइफल काफी घातक और खतरनाक है। हैदराबाद स्थित आर्मामेंट रिसर्च एंड डेवलपमेंट इस्टैबलिशमेंट ने भारतीय सेना के लिए नई असॉल्ट राइफल लॉन्च की है.

 राइफल का नाम है उग्रम यह  7.6251mm कैलिबर की राइफल है. जिसका वजन चार किलोग्राम से कम है. रेंज 500 मीटर है.  आर्मामेंट रिसर्च एंड डेवलपमेंट इस्टैबलिशमेंट जनरल शैलेंद्र गडे  ने बताया है कि कुछ समय पहले ही इंडियन आर्मी ने एक बेहतरीन राइफल की मांग की थी। डीआरडीओ ने महज ही 100 दिनों में इसे तैयार कर दिया था। 

READ ALSO :Viral News : हवा में अटका झूला, उल्टे लटक रहे लोग

AK-47 का नहीं हो रहा आयात :

जानकारी मिल रही है कि AK-47 का आयात रूस एवं यूके्रन युद्ध के चलते नहीं हो पा रहा है। जिसकी वजह से बंदूक बनाने की जरूत पड़ रही है। ऐसे में AK-203 राइफल का प्रोजेक्ट भी बीच में ही रूका हुआ है। वेपन की टेस्टिंग के समय लेने वाली प्रक्रिया है. इसमें सटीकता, आसानी संचालन आदि देखा जाता है. इस राइफल में 20 राउंड की मैगजीन लगेगी. यह सिंगल शॉट और ऑटोमैटिक मोड में चलने वाली राइफल है. अगर एके सीरीज या अफ टाइप राइफलों से तुलना करें तो इसकी डिजाइन रिवेट फ्री है.

READ MORE :Crime News : कंपनी की CEO ने 4 साल के बेटे की करी हत्या, इस चीज से करी बच्चे की हत्या!

 राइफल की टेस्टिंग के लिए बनाई जा रही टीम :

बता दें, उन लोगों की आर्मी टीम बना रही है जो मिलकर राइफल की टेस्टिंग करेंगे। ऐसे में अलग-अलग मौसम में इसे चेक किया जाएगा, ताकि पता चल सके कि ये किसी मौसम का इस पर कोई प्रभाव तो नहीं पड़ता है। जंगलों से लेकर बारिश के मौसम में इसकी टेस्टिंग की जाएगी।