Dainik Haryana News

साल 2023 में  Lamborghini  ने भारत में बेच डाली इतनी कारें, लोगों की बन रही पसंद

Lamborghini Sale In 2023: लग्जरी स्पोर्ट्स कार और एसयूवी बनाने वाली कंपनी लैम्बोर्गिनी  ने भारत के बाजार में धुम मचा रखी हैं। आज हम आप बताएंगे कि जो 2023 में  लैम्बोर्गिनी ने कितनी कारें बेची हैं आइए जानते हैं इस कंपनी के बारें में।
 
साल 2023 में  Lamborghini  ने भारत में बेच डाली इतनी कारें, लोगों की बन रही पसंद

 Dainik Haryana News, New Launchaige Lamborghini In 2024(New Delhi): लैम्बोर्गिनी कंपनी नें 2023  के बहुत ही खास रहा हैं। और इसे पहली बार भारत में 100 से अधिक कारें बेची हैं। साल 2022 में इसकी 92 यूनिट बिकी थी, ऐसे में  लैम्बोर्गिनी कारों की बिक्री में साल 2023 में 12 फीसगदी की सालाना बढ़ोतरी हुई है। पिछले साल लग्जरी कार बनाने वाली कंप्नियों के लिए बहुत ही अच्छी रही हैं, जहां ऑडी और बीएमडब्ल्यू के साथ ही मर्सिडीज बेंज इंडिया ने अच्छी-खासी सालाना बढ़ोतरी की बढ़ोतरी हुई।

Read Also: Auto News: वाहन चालकों के लिए जरुरी सुचना, बदल गया ये नियम!


 उरूस की दुनियाभर में बंपर सेल (Bumper sale of Urus worldwide)


लैम्बोर्गिनी के लिए भारत दुनिया के 15 प्रमुख बाजारों में से हैं। इस कंपनी ने पिछले साल दुनियाभर में 6,087 लैम्बोर्गिनी उरूस एसयूवी बेची और भारत में इसकी बंपर बिक्री होती हैं। कार्तिक आर्यन, बादशाह समेत और भी फिल्म स्टार्स और कारोबार लैम्बोर्गिनी की एसयूवी चलाते हैं।


इन देशों में अधिक बिक्री(More sales in these countries)


आपको बता दें कि यूरोप में लैम्बोर्गिनी की स्पोर्ट्स कार और एसयूवी की सबसे अधिक बिक्री होती हैं। यूरोपीय देशो में पिछले साल कुल कारों की बिक्री का 14 फीसदी बिका और करीब 4 हजार लोगों ने लैम्बोर्गिनी  के अलग-अलग मॉडल खरीदे। इसके बाद अमेरिका में 3465 लोगों ने लैम्बोर्गिनी  कार खरीदी और मार्केट शेयर 9 फीसदी है। यहां बता दे कि अमेरिका, चीन, जर्मनी, युनाइटेड किंगडम, जापान, मिडल ईस्ट कंट्री, साउथ कारिया, इटली, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस और मोनाको, स्विट्जरलैंड, ताइवान और भारत लैम्बोर्गिनी के लिए प्रमुख मार्केट हैं।

Read More:Auto News: मात्र 6 लाख में घर ले जाएं टाटा पंच से बेहतर एसयूवी (SUV)!


 लैम्बोर्गिनी की कारों के दाम(Lamborghini car prices)


लैम्बोर्गिनी भारत में कुल 3 गाडियां बेचती हैं, जिनमें Lamborghini Urus की एक्स शोरूम प्राइम 4.18 करोड़ रूपये से लेकर 4.22 करोड़ रूपये तक हैं। वहीं सुपरकार Lamborghini Revueltoकी एक्स शोरूम प्राइस 8.89 करोड़ रूपये है। इसके बाद  Lamborghini Huracan EVO स्पोर्ट्स कार हैं, जिसकी एक्स शोरूम प्राइस 4 करोड़ रूपये से लेकर 4.99 करोड़ रूपये तक हैं।