Dainik Haryana News

Kinetic E-Luna Features: 110 किमी की रेंज के साथ लॉन्च हुई नई धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर
 

Kinetic E-Luna New Launching:अगर आप भी कोई स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहें हैं तो आज हम आप को ऐसे स्कूटर के बारे में बताएंगे जो बहुत अधिक बेहतर फिचर्स और रेट के साथ में मिल रहा हैं आइए जानते हैं इस स्कूर्ट के बारे में।
 
 
Kinetic E-Luna Features: 110 किमी की रेंज के साथ लॉन्च हुई नई धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर

Dainik Haryana News,Kinetic E-Luna Price (New Delhi): भारतीय मार्केट में लूना ने फिर से अपना कहर ढाया हैं जो कालांतर में हर उम्र के लोगों को बहुत अधिक  पसंद आती हैं। और 1970 के बाद में अब लूना जैसे फिर से जन्म हुआ हैं।  नए अवतार में काइनेटिक ई-लूना भारत में लॉन्च हो गई जो बैटरी से चलती हैं। इसकी रनिंग कॉस्ट बेहद कम है। और फीर्चा के मामले में भी बहुत अच्छी है। तो आइए जानते हैं लूना की कीमत और खासियत के बारे में।

Read Also:Delhi Update : दिल्ली में नई बस सुविधा शुरू, Auto वालों की बड़ी परेशानी

 कीमत 70 हजार और हर महीने रनिंग कॉस्ट महज 300 रुपये


काइनेटिक ई-लूना को भारत में 69,990 रूपये में लॉन्च किया गया है। केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिज गड़करी ने लूना इलेक्ट्रिक को लॉन्च किया। सबसे खास बात हैं कि इसकी रनिंग कॉस्ट बेहद कम है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक मोपेड हर दिन महज 10 रुपये खर्च पर चल सकती है,(Kinetic E-Luna) ऐसे में हर महीने इसे चलाने में महज 300 रुपये का खर्च आएगा। कंपनी का कहना है कि महज 2000 रुपये मासिक किस्त पर ग्राहक इसे फाइनैंस करा सकते हैं।

Kinetic E-Luna:  बैटरी, पावर, रेंज और स्पीड


काइनेटिक ई-लूना में 2 किलोवॉट की बैटरी लगी है इसका बीएलडीसी मिड माउंट इलेक्ट्रिक मोटर 2.2 किलोवॉट आवर की पावर देता हैं। रेंज और स्पीड की बात करें तो इसकी बैटरी को फुल चार्ज करने पर कंपनी के दाावे के अनुसार 110 किलोमीटर तक की रेंज हासिल कर सकते हैं। वहीं इसकी टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटे तक की हैं।

Read More: Auto Company : इस हाईवे पर 120 से कम करी कार की स्पीड तो देना होगा 9 हजार रुपये का जुर्माना 

 

खास बात यह है कि काइनेटिक ई-लूना को 1.7 kWh, 2.0 kWh बैटरी पैक में भी ऑफर किया जाएगा, ऐसे में ग्राहक अपनी जरूरतों के अनुसार इसका अलग-अलग वेरिएंट खरीद पाएंगे। 3.0 kWh  बैटरी पैक वाले वेरिएंट की सिंगल चार्ज रेंज 150 किलोमीटर तक की होगी।