Dainik Haryana News

New Launching : इस साल लॉन्च होने जा रही 4 नई 7 सीटर SUV, चेक करें फीचर्स
 

New Launching SUV IN 2024 : इंडिया में लगातार एसयूवी कारों की बिक्री बढ़ती जा रही है। हाल ही में जानकारी मिल रही है कि इस साल 4 एसयूवी लॉन्च होने जा रही है। इसमें रेंज प्रीमियम 7-सीटर एसयूवी की भी है और इन कारों में लग्जरी और यूटिलिटी के लिए पसंद किया गया है अगर आप एक प्रीमियम 7-सीटर एस  यूवी की खरीदारी करना चाहते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं। 
 
New Launching : इस साल लॉन्च होने जा रही 4 नई 7 सीटर SUV, चेक करें फीचर्स

Dainik Haryana News,Upcoming 7-Seater SUV(नई दिल्ली): इंडिया में लगातार एसयूवी कारों की बिक्री बढ़ती जा रही है। हाल ही में जानकारी मिल रही है कि इस साल 4 एसयूवी लॉन्च होने जा रही है। इसमें रेंज प्रीमियम 7-सीटर एसयूवी की भी है और इन कारों में लग्जरी और यूटिलिटी के लिए पसंद किया गया है अगर आप एक प्रीमियम 7-सीटर एस  यूवी की खरीदारी करना चाहते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं। 

READ ALSO :Delhi Weather Today : आज देश में कैसा रहेगा मौसम, चेक करें अपने शहर का मौसम


एमजी ग्लोस्टर फेसलिफ्ट :

2020 में लॉनच हुई एमजी ग्लोस्टर(MG Gloster) को अब भारत में मिड-लाइफ  मिलने वाला है। फेसलिफ्टेड वर्जन की फिलाल टेस्टिंग चल रही है और इसके 2024 की दूसरी छमाही में मार्केट में आने की उम्मीद जताई जा रही है। स्पाई तस्वीरों से इसमें अपडेटेड और चौकोर एलिमेंट्स और साटन ब्लैक फिनिश के साथ ज्यादा एंगुलर नोज के साथ बड़े फ्रंट ग्रिल का पता चलता है. इंटीरियर में मामूली बदलाव किए जाने की उम्मीद है. 2024 एमजी ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट 2.0छ टर्बो डीजल इंजन से लैस होगी, जो दो ड्राइवट्रेन ऑप्शंस; 44 और 42 में उपलब्ध है.


न्यू जेनरेशन टोयोटा फॉर्च्यूनर:


भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली प्रीमियम 7-सीटर एसयूवी टोयोटा फॉर्च्यूनर इस साल अपनी नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल के तौर पर बाजार में लाएगी. इसके 2024 के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है. नई फॉर्च्यूनर टोयोटा के एडवांस टीएनजीए-एफ प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी, जिसका उपयोग अपकमिंग टैकोमा पिकअप और लैंड क्रूजर 300 में भी किया जाएगा. एसयूवी में एक हाइब्रिड पावरट्रेन मिलेगा जिसमें 2.8छ टर्बो डीजल इंजन और 48श् माइल्ड हाइब्रिड तकनीक शामिल होगा. साथ ही इसमें अऊअर तकनीक सहित कई नए फीचर्स मिलेंगे. 



 


न्यू जेनरेशन स्कोडा कोडियाक:

READ MORE :Delhi Murder News : नजफगढ़ में डबल मर्डर से अफरा-तफरी, सैलून में ताबड़तोड़ फायरिंग


न्यू जेनरेशन स्कोडा कोडियाक(New generation Skoda Kodiaq) 2023 के अंत में सामने आई थी, इसके भारत में 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है. यह मौजूदा मॉडल की तुलना में 61 मिमी लंबा, 18 मिमी कम चौड़ा और 17 मिमी छोटा है, जबकि व्हीलबेस समान है. 5-सीटर वेरिएंट में 910 लीटर का बूट स्पेस मिलता है, जबकि 7-सीटर मॉडल में 340 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. इसके डिजाइन और इंटीरियर में बड़े बदलाव किए गए हैं माइल्ड हाइब्रिड तकनीक (148bhp) के साथ 1.5L TSI पेट्रोल, AWD के साथ 2.0L TSI (201bhp) और 2.0L TDI डीजल (FWD के साथ 148bhp और AWD के साथ 190bhp.

Kia EV9:


किआ  EV9 भारत में कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक पेशकश होगी. यह कंपनी की प्रमुख इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी, जो 2024 की दूसरी छमाही में बाजार में आएगी. ग्लोबल मार्केट में EV9 कई पावरट्रेन ऑप्शंस के साथ आती है, जिसमें RWD के साथ 76kWh बैटरी, RWD के साथ 99.8kWh बैटरी और डुअल-इलेक्ट्रिक मोटर के साथ AWD विकल्प शामिल है. बेस वेरिएंट में 358 किमी की रेंज और हाई ट्रिम में 541 किमी की रेंज मिलने का दावा किया गया है. EV9 में 12.3-इंच ड्राइवर डिस्प्ले स्क्रीन, नेविगेशन और वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 5.3-इंच क्लाइमेट कंट्रोल स्क्रीन, OTA अपडेट, 14-स्पीकर मेरिडियन साउंड सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जिंग के साथ कई एडवांस फीचर्स शामिल हैं.