Dainik Haryana News

Porsche ने लॉन्च की धाकड़ Macan EV, चलते समय हवा से करती है बातें 

New Launching Of Porsche : पोर्शे की तरफ से कमाल की ईवी लॉन्च की है। अगर आप भी इसा कार को लेना चाहते हैं तो सबसे पहले इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में जरूर जान लेना चाहिए। खबर के साथ बने रहें अंत तक। 
 
Porsche ने लॉन्च की धाकड़ Macan EV, चलते समय हवा से करती है बातें 

Dainik Haryana News,Porsche Macan EV Launch(नई दिल्ली): पोर्शे ने मैकन ईवी को लॉन्च किया है। मैकन को पहली बार 10 साल पहले लॉन्च किया गया था, जो इलेक्ट्रिक नहीं थी। अब कंपनी ने इसका अपडेट वर्जन लॉन्च करने का फैसला किया है जो ऑल इलेक्ट्रिक एसयूवी है। पोर्शे ने नई ईवी को दो ट्रिम्स-मैकन 4 और मैकन टर्बो में लॉन्च किया है। 


मैकन टर्बो की डिटेल:

READ ALSO :New Funny Jokes: जुड़िए हमारे चैनल के साथ और आनंद लीजिए हरियाणवी चुटकुलों का

मैकन टर्बाे की कीमत की बात की जाए तो 1.65 करोड़ रूपये है। कार ने मैकन की डिजाइन और रेंज को काफी अच्छा रखा है और इसी साल कार की बुकिंग शुरू कर दी जाएगी। मैकल ईवी के दोनों ही वेरिएंट में 95केडब्ल्यूएच की बैटरी दी गई है। प्रत्येक एक्सल पर डुअल मोटर और ऑल-व्हील-ड्राइव सेटअप मिलता है. मैकन 4 का में 400 बीएचपी और 650 एनएम टॉर्क दिया गया है। कार की स्पीड देखें तो 220 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से यह कार दौड़ती है। कार महज ही 5.2 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।


मैकन टर्बाे के फीचर्स :

यह कार महज ही 3.3 सेकंड 0-100 की स्पीड पकड़ती है। आउटपुट 630बीएचपी और 1130 एनएम टॉर्क जनरेट करती है। इसकी टॉप स्पीड 260 किमी प्रति घंटा है.मैकन EV 800-वोल्ट आर्किटेक्चर के साथ ऑल न्यू प्रीमियम प्लेटफ़ॉर्म इलेक्ट्रिक (PPE) पर बेस्ड है, जिसे Q6 ई-ट्रॉन के लिए ऑडी के साथ तैयार किया गया था.

READ MORE :Health News: खाना खाते समय पानी पीने वाले हो जाएं सावधान

कार को 270 किलोवाट चार्जिंग आउटपुट के साथ सिर्फ 21 मिनट में ही 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। मैकन ईवी में 3 स्क्रीन-कर्व्ड 12.6 इंच इंस्टूÑमेंट क्लस्टर, 10.9 इंच ऑप्शनल 10.9 इंच की स्क्रीन दी गई है. इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉइड ऑटोमोटिव ओएस पर बेस्ड है.  मैकन 4 स्टील-स्ट्रिंग सस्पेंशन से लैस है जबकि मैकन टर्बो पोर्श एक्टिव सस्पेंशन मैनेजमेंट (PASM) इलेक्ट्रॉनिक डंपिंग कंट्रोल के साथ आती है. पीएएसएम(PASM) में अब दो-वाल्व तकनीक वाले डैम्पर्स भी हैं.