Dainik Haryana News

Elon Musk : जानें एलन मस्क से जुड़ी खास बातें,जो आपको अमीर बनाने में करेंगी मदद

Elon Musk Business Idea : एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर आदमियों की लिस्ट में पहले नंबर पर आते हैं। आज हम आपको एलन मस्क से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिससे आपको अमीर बनने में मदद मिलेगी। आइए खबर में जानते हैं एलन मस्क से जुड़ी रोचक बातें।
 
Elon Musk : जानें एलन मस्क से जुड़ी खास बातें, जो आपको अमीर बनाने में करेंगी मदद 

Dainik Haryana News,Elon Musk Networth (ब्यूरो): लगातार पिछले दो सालों से एलन मस्क दनिया के अमीर व्यक्ति बने हुए हैं। हाल ही में फोर्ब्स(Forbes List 2024) ने एलन मस्क ने 230 अरब डॉलर की संपत्ति(Elon Musk has assets worth $230 billion) के साथ दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में से एक हैं। एलन मस्क सोलर सिटी, ओपन एआई, स्पेस एक्स, अक्षय ऊर्जा के बड़े क्षेत्रों में निवेश करते हैं। निवेश के चलते वो दुनिया के सबसे अमीर आदमी माने जाते हैं और एक जानी-मानी हस्ती भी माने जाते हैं। 

 


एलन मस्क से जुड़ी रोचक बातें :

 

READ ALSO :New Business Idea : डॉक्टर व आईएएस की नौकरी छोड़ शुरू किया बिजनेस, आज खड़ी 15 हजार करोड़ की कंपनी

 

एलन मस्क दक्षिण अफ्रीका के प्रिटोरिया में सुबह 7.30 पर 28 जून 1971 में जन्मे थे। जन्म के अनुसार एलन मस्क की राशि मिथुन है जिसमें विलक्षण विपरीत राजयोग बनता है और जो धन का एक बड़ा योग है। हिंदू ज्योतिष ग्रंथ फलदीपिका व जातक पारिजात के अनुसार 6वें, 8वें 12वें घर की अधिपति अगर इन्हीं भावों में स्थित हो व लग्न बलवान हो तो विपरीत राजयोग का फल मिलता है

 

READ MORE :New Business Idea: शुरू करे हर घर में डिमाड वाला बिजनेस, ये आइडिया 2024 में कर जाएगा काम

ऐसे लोग परिस्थितियों के अनुसार ही काम करते हैं और विलक्षण प्रतिभा और जुझारू क्षमता बल पर बड़ी सफलता पाते हैं। एलन मस्क की मिथुन लग्न की कुंडली में छठे घर के स्वामी मंगल अपनी उच्च मकर में हो कर आठवें घर में हैं और आठवे घर के स्वामी शनि बारहवें घर में उसी भाव के स्वामी शुक्र के साथ हैं। एलन मस्क की कुंडली में अष्टम भाव में बैठे राहु की विंशोत्तरी दशा चल रही है जो की उच्च राशि के मंगल से युत हो कर उनको एक बड़ा अविष्कारक बनता है।