Dainik Haryana News

FD Interest Rate:ये बैंक दे रहे एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज
 

Fixed Deposit Interest Rate: जब बात निवेश की आती है तो तो सबसे पहले एफडी के ऑप्शन को चूना जाता हैं। देश में अधिक लोग एफडी में निवेश करना पसंद करते हें। क्योंकि एफडी का पैसा पूरी तरह से सुरक्षित रहता हैं। और अधिक ब्याज भी मिलता हैं। अगर आप भी एफडी में निवेश करना पसंद करते हैं तो अब ये बैंक दे रहे हैं। सबसे अधिक ब्याज आइए जानते हैं पूरी खबर के बारे में।
 
 
FD Interest Rate:ये बैंक दे रहे एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज

Dainik Haryana News,FD Interest Rate 2024  (New Delhi): आप अपने पैसों को कहां निवेश करना चाहते हैं? क्या किसी ऐसी जगह जहां आपकी पैसे सूरक्षित रहें और साथ में आपको ब्याज भी मिल सके। तो ऐसे में आप एफडी में निवेश कर सकते हैं। ऐया के कई बैंक आपको एफडी  पर अधिक ब्याज देते हैं तो आइए जानते हैं सबसे अधिक ब्याज देने वाले बैकों के बारे में।

Read Also:Bank Increased Interest FD Rates : इस बैंक सिर्फ 10 दिन में दूसरी बार बढ़ाई FD पर ब्याज की दरें, दे रहा सबसे ज्यादा ब्याज


26 हजार रूपये तक का मुनाफा


अगर आप 3 साल तक की एफडी  करवाने की सोच रहे हैं। तो आइए जानते हैं कौन सा बैंक सबसे अधिक एफडी  इंटरेस्ट रेट दे रहा हैं कैसे 1 लाख रूपये का निवेश करके आपको 26 हजार रूपये तक का फायदा मिल सकता हैं।


1. इंडियन बैंक (Indian Bank FD Interest Rate)

अगर आप 3 साल की अवधि के साथ 1 लाख रूपये की एफडी करेंगे तो इस आपको 6.75 प्रतिशत ब्याज मिलेगा। बैंक की और से सीनियर सिटीजन को 1 लाख रूपये के निवेश पर 3 साल के बाद में 22 हजार रूपये का ब्याल दिया जाएगा। ऐसे में आपके 1 लाख रूपये 3 साल के बाद में 1.22 लाख रूपये हो सकते हैं।

2. एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank FD Interest Rate)


तीन साल की अवधि के साथ अगर आप 1 लाख रूपये तक निवेश करने की सोच रहे हैं तो . एचडीएफसी बैंक  के यहां 7.50  प्रतिशत तक के ब्यात का फायदा उठा सकते हैं। बैंक में आपके 1 लाख रूपय की एफडी 3 सालों में 1.25 लाख रूपये तक की हो जाएगी।


3. भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India FD Interest Rate)


 


अगर आप भारतीय स्टेट बैंक में 1 लाख रुपये की एफडी करने की सोच रहे हैं तो 3 साल की अवधि तक आपकी ये रकम 1.24 लाख रुपये हो सकती है। रइक की ओर से 7.25 प्रतिशत ब्याज दर का फायदा दिया जा रहा है।

4. बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India FD Interest Rate)



तीन साल की अवधि के साथ अगर आप 1 लाख रूपये तक निवेश करने की सोच रहे हैं तो बैंक ऑफ इंडिया के यहां 7 प्रतिशत तक के ब्यात का फायदा उठा सकते हैं। बैंक में आपके 1 लाख रूपय की एफडी 3 सालों में 1.23 लाख रूपये तक की हो जाएगी।

5. केनरा बैंक (Canara Bank FD Interest Rate)


अगर आप 3 साल की अवधि के साथ 1 लाख रुपये की एफडी करेंगे तो इस पर आपको 7.30 प्रतिशत ब्याज दर का फायदा मिलेगा। केनरा बैंक की ओर से सीनियर सिटीजन को 1 लाख रुपये के निवेश पर 3 साल के बाद 24 हजार रुपये का फायदा दिया जाता है। ऐसे में आपके 1 लाख रुपये 3 साल के बाद 1.24 लाख रुपये हो सकते हैं।

6. बैंक ऑफ बड़ौदा  (Bank of Baroda FD Interest Rate)

अगर आप 3 साल की अवधि के साथ 1 लाख रूपये की एफडी करेंगे तो इस आपको 7.75 प्रतिशत ब्याज मिलेगा। बैंक ऑफ बड़ौदा की और से सीनियर सिटीजन को 1 लाख रूपये के निवेश पर 3 साल के बाद में 26 हजार रूपये का ब्याज दिया जाएगा। ऐसे में आपके 1 लाख रूपये 3 साल के बाद में 1.26 लाख रूपये हो सकते हैं।

Read More:Bank Giving Highest Interest on FD : ये बैंक बुजुर्गों FD पर दे रहा सबसे ज्यादा ब्याज, महज 3 साल में मिल रहा तगड़ा रिटर्न


7. एक्सिस बैंक (Axis Bank FD Interest Rate)


एक्सिस बैंक में अगर आप 3 साल की अवधि के साथ 1 लाख रूपये की एफडी करेंगे तो इस आपको 7.60 प्रतिशत ब्याज मिलेगा। बैंक की और से सीनियर सिटीजन को 1 लाख रूपये के निवेश पर 3 साल के बाद में 25 हजार रूपये का ब्याज दिया जाएगा। ऐसे में आपके 1 लाख रूपये 3 साल के बाद में 1.25 लाख रूपये हो सकते हैं।