Dainik Haryana News

Today Gold Price : आज रिकॉर्ड लेवल पर पहुंचा सोना, चेक करें लेटेस्ट रेट


Sone Ka Rate : सोने व चांदी की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। आज सोने की कीमतें रिकॉर्ड लेवल पर देखी गई है। आइए चेक करते हैं ताजा कीमतें। 
 
Today Gold Price : आज रिकॉर्ड लेवल पर पहुंचा सोना, चेक करें लेटेस्ट रेट

Dainik Haryana News,Gold Rate Today(ब्यूरो): सोने की कीमतों में आई तेजी की वजह अमेरिकी फेढरल रिजर्व के जल्द इंटरेस्ट रेट कम करने की उम्मीद बताई जा रही है। भू-राजनीतिक तनाव और शेयर बाजार के ऑल टाइम हाई पर पहुंचने के बाद अब इसमें गिरावट की आशंका से सोने के भाव बढ रहे हैं. शेयरों में मुनाफावसूली से मिला पैसा गोल्ड में जा सकता है. इंडियन मार्केट में आज सोना रिकॉर्ड लेवल पर है।

READ ALSO :Bank FD Interest Rate : ये बैंक दे रहे 9 प्रतिशत से भी ज्यादा ब्याज, अभी कर दें जमा

दिल्ली के सर्राफा बाजार(Gold Price In Bullion market of Delhi) में सोने की कीमतें 65,010 रूपये पर पहुंच गई हैं। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज(MCX Gold Price) में आज सोने की कीमतें 64,793 रूपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है। इसके अलावा मुंबई में 22 कैरेट सोने की कीमतें 58,750 व 24 कैरेट के रेट 64,860 रूपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है। एलकेपी सिक्योरिटीज के एक्सपर्ट जतीन त्रिवेदी ने कहा कि पिछले महीने की तुलना में औद्योगिक एवं अन्य सेक्टर में नौकरी के कमजोर आंकड़े से मूल्य दृष्टिकोण आशावादी बना हुआ है. हालांकि, 6-7 मार्च 2024 को होने वाली फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल के बयान के बाद बाजार में अस्थिरता बढ़ सकती है, जो सोने की कीमतों को प्रभावित कर सकती है.


70 हजार के पार जा सकता है सोना :

READ MORE :Bank Account Empty Without OTP : बिना ओटीपी लोगों के खाते हो रहे खाली, ऐसे बचाएं अपने पैसे

कामा ज्वेलरी(Kama Jewelery) के एमडी कोलिन शाह का कहना है कि इस साल के आखिर तक सोने की कीमतें 70 हजार के पार जा सकती हैं। वजह ग्लोबल इकोनॉमिक इवेंट्स के साथ कंज्म्पशन की अच्छी डिमांड है. जिसकी वजह से सोने की कीमतों में पूरे साल तेज बने रहने की उम्मीद जताई जा रही है। मेहता इक्विटीज(Mehta Equities) में कमोडिटीज के वीपी राहुल कलांतरी का कहना है कि अमेरिका इकानॉमी से जुड़े पॉजिटिव डेटा के कारण सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। सोने के लिए 2098-2082 डज्ञॅलर प्रति औंस पर स्पोर्ट है। 2124-2140 डॉलर के बीच रेसिस्टेंस है रूपये में सोने के लिए 64,580564,350 रूपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है।