Dainik Haryana News

Bank FD Interest Rate : ये बैंक दे रहे 9 प्रतिशत से भी ज्यादा ब्याज, अभी कर दें जमा

Bank FD Interest 2024 : हर कोई ऐसे बैंक की तलाश में है जहां पर निवेश करने में ज्यादा ब्याज मिलता है। आज हम आपको एक ऐसे बैंक के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर 9 प्रतिशत से भी ज्यादा का ब्याज मिलता है। आईए खबर में जानते हैं इसके बारे में। 

 
Bank FD Interest Rate : ये बैंक दे रहे 9 प्रतिशत से भी ज्यादा ब्याज, अभी कर दें जमा

Dainik Haryana News,Bank FD New Interest Rate 2024(नई दिल्ली): सीनियर सिटीजन अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए ऐसी स्कीम को खोजते हैं जहां से ब्याज अच्छा मिलता है। अगर आप भी ऐसा सोच रहे हैं तो हम आपके लिए ऐसी ही एक योजना लेकर आए हैं। एफडी एक ऐसा निवेश होता है जहां पर पैसे का जोखिम नहीं होता है। सीनियर सिटीजन एफडी स्कीम सीनियर सिटीजन को निवेश सुरक्षित रखने का अच्छा मौका है। 

आयकर अधिनियम के तहत मिलती है छूट :

आयकर अधिनियम के सेक्शन 80TTB के तहत सीनियर सिटीजन को 50 हजार रूपये तक की छूट दी जाती है। कुछ समय पहले बैंक एफडी पर अच्छा ब्याज देता है। ऐसे में अगर आप ज्यादा ब्याज चाहते हैं तो स्माॅल फाइनेंस बैंक अच्छा ब्याज दे रहा है। ऐसे में अगर आप ज्यादा ब्याज चाहते हैं तो एक्विटीस स्मॉल फाइनेंस बैंक में एफडी करा सकते हैं। 

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक(Fincare Small Finance Bank FD Interest Rate) : 


फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक में सीनियर सिटीजन को 7 दिन से 10 साल तक की अवधि पर 3.60% से 9.21% तक का ब्याज देय होता है. इस बैंक में सबसे ज्यादा ब्याज दर 9.21% है, जो 750 दिन में मैच्योर होने वाली एफडी पर मिलती है. इन दरों को बैंक ने 28 अक्टूबर, 2023 से लागू किया है.


कितना मिलता है ब्याज?

READ ALSO :Bank Giving Highest Interest on FD : ये बैंक बुजुर्गों FD पर दे रहा सबसे ज्यादा ब्याज, महज 3 साल में मिल रहा तगड़ा रिटर्न

स्मॉल फाइनेंस बैंक आम लोगों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक जमा राशि पर 4 से 9 प्रतिशत तक का ब्याज देता है। 444 दिन में मैच्योरिटी वाली एफडी पर 9 प्रतिशत का ब्याज देता है और सीनियर सिटीजन को आम निवेश को दी जाने वाली ब्याज दरों से 0.50 प्रतिशत अतिरिक्त ब्याज भी दिया जाता है। ये दरें 21 अगस्त 2023 से लागू हो चुकी हैं। 

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक(Jana Small Finance Bank FD Interest Rate 2024):



जना स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से सीनियर सिटीजन को 7 दिन से 10 साल तक की अवधि के लिए जमा राशि पर 3.50% से 9% तक का ब्याज दिया जाता है. सबसे ज्यादा ब्याज दर 9% है, जो 365 दिन में मैच्योर होने वाली एफडी पर मिलता है. बैंक ने इन दरों को 2 जनवरी 2024 से लागू किया है.

READ MORE :Bank FD Tips : किसी भी बैंक में FD कराने से पहले जान लें ये जरूरी बातें, वरना हो सकता है नुकसान

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक(Utkarsh Small Finance Bank Interest Rate 2024): 


उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक सीनियर सिटीजन को 7 दिन से 10 साल तक की अवधि के लिए जमा राशि पर 4.60% से 9.10% तक का ब्याज देता है. सबसे ज्यादा ब्याज दर 9.10% है. यह दो साल से तीन साल तक की अवधि वाली एफडी पर मिलती है. बैंक ने इन दरों को 21 अगस्त 2023 से लागू किया है.

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक(Unity Small Finance Bank Interest Rate):


यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक सीनियर सिटीजन को 7 दिन से 10 साल तक की अवधि के लिए जमा राशि पर 4.50% से 9.50% तक का ब्याज देता है. 1001 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज दर 9.50% मिलती है. ये दरें बैंक ने 2 फरवरी 2024 से लागू की हैं.

READ MORE :Bank News : सहकारी बैंक लोगों को घरद्वार सुविधा देने के लिए कृतसंकल्प

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक(Suryoday Small Finance Bank Interest Rate): 


इस बैंक की तरफ से सीनियर सिटीजन को 7 दिन से 10 साल तक की अवधि के लिए जमा राशि पर 4.50% से 9.10% तक का ब्याज दिया जाता है. बैंक की सबसे ज्यादा ब्याज दर 9.10% है, जो दो साल दो दिन में मैच्योर होने वाली एफडी पर दी जाती है. इन दरों को 22 दिसंबर, 2023 से लागू किया गया है.