Dainik Haryana News

Jio AirFiber Service In Uttarakhand: उत्तराखंड के 51 शहरों में पहुंची जियो एयरफाइबर सर्विस

Reliance Jio AirFiber Service Uttarakhand : ग्राहकों से मिली शानदार प्रतिक्रिया के बाद कंपनी ने इस सेवा का विस्तार उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में फैले 42 अतिरिक्त शहरों में कर दिया है और इन शहरों में इस सेवा की बुकिंग 26 जनवरी से शुरू हो जाएगी। 
 
Jio AirFiber Service In Uttarakhand: उत्तराखंड के 51 शहरों में पहुंची जियो एयरफाइबर सर्विस

 Dainik Haryana News,Reliance Jio(नई दिल्ली):  रिलायंस जियो की एयरफाइबर सर्विस उत्तराखंड के 51 शहरों में लॉन्च कर दी गई है। शुरुआत में इस सेवा को राजधानी देहरादून सहित हरिद्वार, रूड़की, ऋषिकेश, मसूरी, रुद्रपुर, हलद्वानी, काशीपुर और रामनगर जैसे 9 प्रमुख शहरों में लॉन्च किया गया था। ग्राहकों से मिली शानदार प्रतिक्रिया के बाद कंपनी ने इस सेवा का विस्तार उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में फैले 42 अतिरिक्त शहरों में कर दिया है और इन शहरों में इस सेवा की बुकिंग 26 जनवरी से शुरू हो जाएगी।


 
जियो एयरफाइबर से हालिया जुड़े शहरों में नैनीताल, भीमताल, चकराता, बड़कोट, टिहरी गढ़वाल और जोशीमठ जैसे शहर पर्यटकों के बीच खासे लोकप्रिय हैं। तो वहीं धार्मिक मान्यताओं वाले शहर उत्तरकाशी, नानकमत्ता, उखीमठ, कोटद्वार, बढेरी राजपुतान (पिरान कलियर) और मोतीसारी भी जियो एयरफाइबर सर्विस से जुड़ गए हैं। उत्तराखंड के प्रमुख शहरों में विकासनगर, चमोली, नरेंद्रनगर, खटीमा और जसपुर शहर भी जियो एयरफाइबर सर्विस से कनेक्ट हो चुके हैं।

READ ALSO :9 Crore Customers Connected to Jio True 5G Network : जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से जुड़े 9 करोड़ से अधिक ग्राहक


 
जियो एयरफाइबर उन इलाकों के लिए वरदान है जहां ऑप्टिकल फाइबर के जरिए ‘लास्ट माइल कनेक्टिविटी’ यानी अंतिम परिसर तक कनेक्शन पहुंचाने में दिक्कत आती है। इससे लाखों परिसर ब्रॉडबैंड से नहीं जुड़ पाते। जियो एयरफाइबर इस  जटिलता को दूर कर, उन घरों और छोटे व्यवसायों को ब्राडबैंड से जोड़ती है जहां ऑप्टिकल-फाइबर के जरिए ब्रांडबैंड कनेक्टिविटी पहुंचाना मुश्किल और चुनौती भरा है ।  कंपनी का दावा है कि जियो एयरफाइबर सर्विस से ग्राहकों को वॉयर कनेक्टिविटी जैसी ही शानदार स्पीड मिलेगी।  उत्तराखंड के 51 शहरों के ग्राहक अब इस सेवा के माध्यम से विश्व स्तरीय घरेलू मनोरंजन, ब्रॉडबैंड और डिजिटल सेवाओं का आनंद ले सकेंगे। 

READ MORE :Reliance Jio Celebrates National Road Safety Month in Haryana :रिलायंस जियो पूरे हरियाणा में मना रहा राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह


 
‘जियो एयरफाइबर’ के लिए कंपनी ने 599 रु, 899 रु और 1199 रु वाले तीन प्लान बाजार में उतारे हैं। 599 रु वाले प्लान में 30 एमबीपीएस, तो वहीं 899 रु और 1199 रु वाले प्लान में 100 एमबीपीएस स्पीड(mbps speed) पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। इसके अलावा 599 रु और 899 रु वाले प्लान के साथ 1 ओटीटी ऐप्स और 1199 रु वाले प्लान के साथ नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम और जियो सिनेमा प्रीमियम जैसे 15 ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलेगा। तीनों ही प्लान्स में ग्राहकों को 550 से अधिक डिजिटल टीवी चैनल्स फ्री मिलेंगे।