Dainik Haryana News

Jio 2024 के लिए भारत का सबसे मजबूत ब्रांड 

Reliance Industries : 17 जनवरी (भाषा) रिलायंस इंडस्ट्रीज की दूरसंचार और डिजिटल इकाई जियो सबसे मजबूत भारतीय ब्रांड बनी हुई है। वह इस मामले में भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) और भारतीय स्टेट बैंक (SBI) जैसी कंपनियों से आगे है।
 
Jio 2024 के लिए भारत का सबसे मजबूत ब्रांड 

Dainik Haryana News,Global-500 2024 Report (ब्यूरो): 17 जनवरी (भाषा) रिलायंस इंडस्ट्रीज की दूरसंचार और डिजिटल इकाई जियो सबसे मजबूत भारतीय ब्रांड बनी हुई है। वह इस मामले में भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) और भारतीय स्टेट बैंक (SBI) जैसी कंपनियों से आगे है।ब्रांड फाइनेंस द्वारा प्रकाशित नवीनतम रिपोर्ट ‘ग्लोबल-500 2024’ के अनुसार, जियो ब्रांड फाइनेंस की 2023 की रैंकिंग में भी भारत की सबसे मजबूत ब्रांड रही थी।

READ ALSO :Easy Business Idea : घर बैठे शुरू करें बिजनेस हर महिने होगी लाखों की कमाई

इस साल की रैंकिंग में जियो को वीचैट, यूट्यूब, गूगल, डेलॉयट, कोका-कोला और नेटफ्लिक्स की अगुवाई वाली सूची में 88.9 के ब्रांड मजबूती सूचकांक के साथ दुनिया के सबसे मजबूत ब्रांडों में 17वें स्थान पर रखा गया है। LIC को सूची में 23वें स्थान पर रखा गया है, इसके बाद SBI 24वें स्थान पर है। यह ईवाई और इंस्टाग्राम जैसे ब्रांड से आगे है।

रिपोर्ट में कहा गया, “दूरसंचार क्षेत्र में अपेक्षाकृत नई जियो सबसे मजबूत ब्रांड के रूप में उभरी है। इसका ब्रांड मूल्य उल्लेखनीय 14 प्रतिशत बढ़कर 6.1 डॉलर होने के साथ ही उच्च ब्रांड शक्ति सूचकांक स्कोर 89.0 और संबंधित एएए ब्रांड रेटिंग भी है।

READ MORE :Business Tips: जानें ऐसे अमीर नाई की कहानी, जिसके पास है 400 कारें