Dainik Haryana News

Discount On Lpg Cylinder Price : इतने रूपये की छूट पर मिल रहा एलपीजी गैस सिलेंडर, महिला दिवस पर मौका 


Today Lpg Cylinder Price : महंगाई अपने चरम पर है और लोगों को परेशानी हो रही है। आज महिला दिवस के अवसर पर एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी की गई है। आइए खबर में जानते हैं कितने रूपये सस्ता मिल रहा गैस सिलेंडर। 
 
Discount On Lpg Cylinder Price : ​​​​​​​इतने रूपये की छूट पर मिल रहा एलपीजी गैस सिलेंडर, महिला दिवस पर मौका 

Dainik Haryana News,Today Lpg Cylinder Price In Delhi(नई दिल्ली): सरकार लगातार आमजन को राहत देने के लिए महिला दिवस के मौके पर एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी की गई है। पीएम मोदी जी ने एक्स पर ट्विट किया है और बताया है कि आज लाखों परिवारों को फायदा देने के लिए हमने महिला दिवस के मौके पर एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 100 रूपये की कटौती की है। 


इन लोगों को मिलेगा फायदा :

READ ALSO :Indian Man Killed in israel : इजरायल में मिसाइल हमले में एक भारतीय की मौत, चेक करें अपडेट

जो परिवार उज्जवला योजना(Ujjwala Scheme) का लाभ ले रहे हैं  उनको इसका फायदा मिलने वाला है। देश में 31 करोड़ 40 लाख एलपीजी कनेक्शन हैं। इनमें से 10 करोड़ से ज्यादा लोग उज्ज्वला योजना का लाभ ले रहे हैं। इन्हीं 10 करोड़ लोगों को महिला दिवस के मौके पर एलपीजी गैस सिलेंडर में 100 रूपये की छूट दी जा रही है। वर्ष 2016 में लागू इस योजना की अवधि मार्च, 2024 में समाप्त हो रही थी।

गुरुवार को पीएम नरेन्द्र मोदी(PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की हुई बैठक में यह फैसला किया गया कि अब यह स्कीम 31 मार्च, 2025 तक जारी रहेगी। लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला किया है। उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस सिलिंडर पर मिलने वाली सब्सिडी 31 मार्च 2025 तक मिलेगी। इस तरह से अगले एक वर्ष के दौरान योजना के तहत आने वाले परिवारों को 12 एलपीजी सिलेंडर 300 रुपये प्रति सिलेंडर की सब्सिडी के साथ मिलेगी। 

आज रात से लागू होंगी दरें :

READ MORE :Indian Share Price : इस कंपनी के शेयर के आगे सभी फेल, एक दिन में दिया 22 लाख करोड़ का रिटर्न

आज रात से ही आप 100 रूपये की छूट पर गैस सिलेंडर ले सकते हैं। दिल्ली में आज 14.2 रूपये किलो एलपीजी गैस सिलेंडर 1103 रूपये का है। लेकिन आज आपको यह 903 रूपये का सिलेंडर मिल रहा है। अगर आज आप लेते हैं तो 803 रूपये का मिलेगा। कोलकाता(LPG Cylinder Price In Kolkata) में सिलेंडर 929 रुपये का था जो अब 829 रुपये का हो गया है। वहीं मुंबई में अभी तक यह सिलेंडर 902.50 रुपये का मिल रहा था जो अब 802.50 रुपये का हो गया है।