Dainik Haryana News

 Ratan Tata Love Story  :  रतन टाटा की लव स्टोरी जान आप भी हो जाएंगे खुश, इस वजह से नहीं की थी शादी  
 

 Ratan Tata Net Worth  :  रतन टाटा सबसे अमीर आदमियों की लिस्ट में आते हैं। जैसा कि आप सभी जानते है कि रतन टाटा अभी तक कुवारें हैं। उन्होंने शादी नहीं की हैं। आज हम आपको बताने जा रहे है कि रतन टाटा ने अभी तक शादी क्यों नहीं की है।
 
 
 Ratan Tata Love Story  :  रतन टाटा की लव स्टोरी जान आप भी हो जाएंगे खुश, इस वजह से नहीं की थी शादी  

Dainik Haryana News, Ratan Tata Business (New Delhi)  :  लोग कहते हैं कि प्यार एक बार होता है। रतन टाटा की कहानी (Ratan Tata Story) में प्यार के चार अध्याय हैं। उन्हें चार बार प्यार हुआ। प्यार भी ऐसा कि वह शादी करना चाहते हैं। लेकिन समय के पहिए के आगे वह हर बार फैल हुए और शादी नहीं हो पाई। उसके बाद उन्होंने शादी ना करने का फैसला लिया। आइए रतन टाटा की प्रेम कहानी पर एक नजर डालते हैं

Read Also : Ratan Tata Love Story: रतन टाटा को हो गया था, इस लड़की से प्यार आज तक दोनों नें नहीं की शादी!


भारत-चीन का युद्ध बना रोड़ा
कहते हैं कि सच्चा प्रेम सिर्फ एक बार होता है और उसके बाद ऐसा करना असंभव है। ऐसा ही कुछ रतन टाटा के साथ भी हुआ। लेकिन उनकी प्रेम कहानी एक शादी तक नहीं पहुंच सकी। टाटा ने आज तक विवाह का सागर पार नहीं किया, क्योंकि जिस लड़की से रतन टाटा को प्रेम हुआ था उसके साथ शादी करना संभव नहीं था। कहानी में रूकावट भारत-चीन के बीच जारी युद्ध था। 


रतन टाटा ने नहीं की शादी
रतन टाटा ने एक इंटरव्यू में बताया है कि जब वह लॉस एंजलिस में एक आर्किटेक्चर फर्म में काम कर रहे थे, तो उनकी मुलाकात एक लड़की से हुई और उनसे प्यार हो गया। रतन टाटा उस लड़की से शादी करना चाहते थे लेकिन उस वक्त अचानक उनकी दादी की तबीयत खराब हो गई और उन्हें वापस इंडिया आना पड़ा। कुछ दिन बाद जब वह वापस उस लड़की से मिलने पहुंचे और उसके परिवार वालों से शादी की बात की तो वह लड़की को इंडिया भेजने से सहमत नहीं हुए। इसके पीछे का कारण भारत-चीन के बीच चल रहा युद्ध था। लड़की के परिवार वालों का कहना था कि भारत की स्थिति ठीक नहीं हैं। वहां युद्ध का माहौल है, ऐसे में भारत अपनी बेटी को नहीं भेज सकते हैं। फिर रतन टाटा ने उसे वापिस ना लाने का फैसला किया जीवन भर बिना शादी किए रह गए।

Read More :  Ratan Tata Succes Tips:अगर रतन टाटा की तरह कामयाब इंसान बनना है तो, जीवन में आज ही अपने यह 6 तरीके